शिक्षा की बदहाली के खिलाफ आंदोलन करेगी एनएसयूआई

देहरादून, 13 जुलाई (उदयपुर किरण). भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन एनएसयूआई जल्द ही प्रदेश भर में उच्च शिक्षा की बदहाल स्थिति के विरोध में आंदोलन करेगी. इतना ही नहीं कॉलेज में सुविधाओं और संसाधनों की कमी को देखते हुए इसे लेकर भी प्रदेशव्यापी आंदोलन चलाया जाएगा. संगठन की प्रदेश, जिला व महाविद्यालय इकाई की बैठक में यह निर्णय लिया गया.

शनिवार को कांग्रेस भवन में एनएसयूआई की प्रदेश, जिला व महाविद्यालय इकाई की बैठक आयोजित की गई. जिसमें एनएसयूआई के प्रदेश प्रभारी अनुशेष शर्मा व प्रदेश अध्यक्ष मोहन भंडारी ने प्रदेश की उच्च शिक्षा कुव्यवस्था को लेकर चिंता जताई. प्रदेश प्रभारी ने कहा कि प्रदेश में उच्च शिक्षा हाशिए पर पहुंच चुकी है. छात्रहितों का हनन किया जा रहा है. लगातार स्थितियों में सुधार किए जाने की मांग करने के बाद भी कोई सुध लेने को तैयार नहीं है. ऐसे में अब एनएसयूआई प्रदेश भर में महाविद्यालयों की खराब स्थिति को लेकर आंदोलन करने की रणनीति बना ली है.

प्रदेश अध्यक्ष मोहन भंडारी ने कहा कि कॉलेजों में सुविधाओं और संसाधनों के नाम पर कुछ नहीं है. ऐसे में आंदोलन का एक मकसद सरकार का ​इस दिशा की ओर ध्यान आ​कर्षित करना भी होगा. बैठक में छात्रसंघ चुनाव में एनएसयूआई के भागीदारी पर चर्चा की गई. साथ ही चुनाव में दावेदारी करने जा रहे विभिन्न महाविद्यालयों के उम्मीदवारों से भी मुलाकात करते हुए कॉलेजों में स्थिति पर चर्चा की गई. इस दौरान संगठन में रिक्त पदों पर जल्द ही नए सक्रिय छात्र-छात्राओं को जिम्मेदारी दिए जाने का निर्णय लिया गया. बैठक में एनएसयूआई के प्रदेश उपाध्यक्ष उमा शंकर, जिला अध्यक्ष सौरभ ममगाईं, प्रदेश सचिव आयुष गुप्ता, अंकिता पाल राजपूत, मोहित सिंह, जिला अध्यक्ष नैनीताल विशाल भोजक व अन्य पदाधिकारीगण मौजूद रहे.

Click & Download Udaipur Kiran App to read Latest Hindi News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*