शराब पीने के बाद 2 भट्ठा मजदूरों की मौत, महिला समेत 5 की हालत गंभीर

प्रतापगढ़ . प्रतापगढ़ में शराब पीने के से दो भट्ठा मजदूरों की मौत हो गई है और पांच लोगों की हालत खराब है. इनमें एक महिला भी स‎म्मि‎लित है. ‎फिलहाल अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अशंका है ‎कि जहरीली शराब पीने से ये हादसा हुआ है. हालांकि मामले में डीएम और सीएमओ पूरे मामले की जांच करने की बात कह रहे हैं. ‎फिलहाल पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार ‎किया जा रहा है.

जानकारी के मुता‎बिक ईट-भट्ठे पर छत्तीसगढ़ राज्य के 40 मजदूर मजदूरी करते हैं और अन्य राज्य के मजदूर भी मजदूरी करते है. इनमें से 45 मजदूरों ने बुधवार (Wednesday) शाम को देशी शराब का सेवन किया था. गांव के एक शराब माफिया द्वारा ही मजदूरों ने शराब खरीद कर सेवन किया था. शराब पीने के बाद भट्टा मजदूर लैल और रोहित की मौत हो गई जबकि महिला समेत 5 भट्टा मजदूर की हालत बिगड़ गई है. हालत बिगड़ने पर 5 मजदूरों को जिला अस्पताल लाया गया, जहां उनका इलाज चल रहा है. हालत बिगड़ने के बाद जिला अस्पताल के मेडिकल वार्ड में चल रहे पांच भट्टा मजदूरों के इलाज की देखरेख स्वयं प्रतापगढ़ के सीएमओ डॉक्टर (doctor) एके श्रीवास्तव की निगरानी में किया जा रहा है.

सीएमओ ने बताया कि पूरे मामले की जांच की जा रही है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही यह तय हो पाएगा कि मौत का असली वजह क्या थी? ईंट-भट्टे के मुंशी दिनेश ने कहना है ‎कि 2 लोगों की मौत और पांच मजदूर की हालत बिगड़ने की वजह शराब थी, जो कि गांव के ही कुछ अवैध शराब विक्रेताओं द्वारा बेची जा रही थी. हालांकि इस पूरे मामले की जांच प्रशासनिक अधिकारी भी करने की बात कह रहे हैं. ‎फिलहाल पुलिस (Police) भट्टा मालिक मुन्ना पाण्डेय को हिरासत में लेकर कोतवाली में पूछताछ कर रही है.

Check Also

बिजली करंट से हाथी की मौत का मामला

जबलपुर, 25 फरवरी . बिजली के शॉक से हुई हाथी की मृत्यु के दोषी अधिकारियों …