व्यापारिक सुविधा के लिए जीएसटी रिटर्न का बढ़ाया समय : संजय

हैण्डीक्राफ्ट व्यवसायियों के लिए कर भवन में सेमिनार

उदयपुर। कर विभाग के उपायुक्त संजय विजय ने कहा कि व्यवसायियों को किसी भी असुविधा से बचाने के लिए जीएसटी के रिटर्न की तिथियां बढ़ाई गई हैं। यदि कहीं किसी भी तरह की कोई शंका या संदेह हो तो विभाग में सम्बन्धित अधिकारी से संपर्क कर सकते हैं।

वे बुधवार को होटल लैण्डमार्क में हैण्डीक्राफ्ट व्यवसायियों के लिए जीएसटी पर आयोजित सेमिनार को संबोधित कर रहे थीं। उन्होंने हैण्डीक्राफ्ट के तहत आने वाले विभिन्न उत्पादों पर लगने वाले जीएसटी की जानकारी देते हुए आश्वस्त किया कि व्यवसायियों की मांग को हैण्डीक्राफ्ट विकास आयुक्त तक पहुंचाया जाएगा।
सहायक आयुक्त रवीन्द्र जैन ने बताया कि हैण्डीक्राफ्ट के तहत मुख्य आइटम पर ही जीएसटी लगेगा। इसी तरह वे बिल के तहत टूटने वाले सामान पर भी इनपुट मिलेगा। उपायुक्त नीतू भारद्वाज ने रजिस्टर्ड डीलर्स पर जीएसटी के बारे में जानकारी देते हुए कम्पोजीशन स्कीम के बारे में विस्तार से बताया।
हैण्डीक्राफ्ट एसोसिएशन के सचिव लक्ष्मण शाह ने व्यवसायियों की मांग रखते हुए एक समान कर प्रणाली का आह्वान किया। इस अवसर पर पुष्पेन्द्र परमार, वीरेन्द्रसिंह महेन्द्र विक्रम सिंह, व्यवसायी गजेन्द्र भंसाली चेतन चौधरी ने आभार व्यक्त किया।

Print Friendly, PDF & Email
Share

Tags: , , , , , ,

Category: Featured

About Editor

Close