वोट बैंक के लिए होता रहा महाराजा सुहेलदेव का अपमान : सीएम योगी

Photo of author

बहराइच, 10 मई . यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को महसी के रामपुरवा बाग में बहराइच लोकसभा सीट के लिए चुनावी जनसभा को संबोधित किया.

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि आजादी के बाद से महाराजा सुहेलदेव राजभर का अपमान होता रहा. सोमनाथ मंदिर के गुनहगार सालार मसूद गाजी को मौत के घाट उतारकर बहराइच में उसकी कब्र बनाने वाले महापराक्रमी महाराजा सुहेलदेव को केवल वोट बैंक के लिए कांग्रेस, सपा और बसपा ने सम्मान नहीं दिया, क्योंकि उन्हें डर था कि ऐसा करने पर सालार मसूद गाजी का वोट बैंक खिसक न जाए.

उन्होंने पार्टी प्रत्याशी डॉ. आनंद कुमार गोंड के पक्ष में जनता से वोट की अपील की. उन्होंने महाराजा सुहेलदेव के पराक्रम की भूमि और स्वाधीनता सेनानी राजा बलभद्र सिंह की पावन भूमि को कोटि-कोटि नमन करते हुए उपस्थित जनसमूह को अक्षय तृतीया और परशुराम जयंती की शुभकामनाएं दी.

उन्होंने कहा कि जो सरकार आपकी भावनाओं का सम्मान करती हो, आपके हितों का संरक्षण करती हो, विकास के कार्यों के साथ जोड़ती हो, उसे बार-बार चुनना चाहिए. इससे वर्तमान तो सुधरता ही है, भविष्य के लिए भी नए-नए अवसर पैदा होते हैं. 1972 में तत्कालीन सरकार ने सरयू नहर परियोजना शुरू की, जो 45 साल तक लटकी रही. 2017 में प्रदेश में भाजपा सरकार आई, उसके बाद सरयू नहर परियोजना को पूरा किया गया. इसके बाद 14 लाख हेक्टेयर भूमि को सिंचाई के लिए सरयू नदी का पानी मिल रहा है.

विकेटी/एबीएम