विराट कोहली ने बताई श्रीलंका के खिलाफ चौथे एकदिवसीय मैच में पहले बल्लेबाजी करने की वजह

श्रीलंका के खिलाफ पहले दो मुकाबलों में टॉस जीतकर गेंदबाजी करने के बाद कप्तान कोहली ने चौथे मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। मैच खत्म होने के बाद कोहली ने बताया कि उन्होंने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला क्यों किया।

कोहली ने कहा कि ‘हम इसलिए पहले बल्लेबाजी करना चाहते थे क्योंकि पहले 3 मैचों में हमें पहले बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला। जिस तरह से गेंद बल्ले पर आ रही थी उससे लगा रहा था कि पिच बल्लेबाजी के लिए काफी अच्छी है।

कोहली ने कहा भारतीय बल्लेबाजों को पहले 3 मैचों में पूरी तरह से बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला था। श्रीलंकाई टीम ज्यादा बड़े स्कोर नहीं बना पा रही थी इसकी वजह से ऊपरी क्रम के ही बल्लेबाज लक्ष्य को हासिल कर लेते थे। कोहली ने कहा कि टॉस जीतने से हमें काफी फायदा हुआ। पहले बल्लेबाजी करते हुए हमने बड़ा स्कोर खड़ा किया और विरोधी टीम रन रेट के दबाव में बिखर गई।

आपको बता दें मैच में कप्तान कोहली ने अपना 29वां शतक जड़ा। उन्होंने श्रीलंकाई टीम के पूर्व धाकड़ बल्लेबाज सनथ जयसूर्या का रिकॉर्ड तोड़ा जिन्होंने 28 शतक लगाए थे। शतकों के मामले में अब पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग (30 शतक) और मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर (49 शतक) ही अब उनसे आगे हैं। वहीं सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने भी अपना 12वां शतक जड़ा। इसके अलावा इस दौरे पर अपना पहला मैच खेल रहे युवा बल्लेबाज मनीष पांडेय ने 50 रनों की नाबाद पारी खेली। 300वां वनडे मैच खेल रहे महेंद्र सिंह धोनी ने नाबाद 49 रन बनाए।

भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में 375 रन बनाए जिसके जवाब में श्रीलंका की टीम 207 रन ही बना सकी। सीरीज में भारतीय टीम ने 4-0 की बढ़त बना ली है। सीरीज का पांचवा और आखिरी मैच रविवार को खेला जाएगा। भारतीय टीम आखिरी मैच भी जीतकर श्रीलंका को क्लीन स्वीप करना चाहेगी।

About Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Close