वर्ष 2022 के विधानसभा चुनावों की तैयारी में जुट जाएं कार्यकर्ता : मुख्यमंत्री

शिमला 13 जुलाई (उदयपुर किरण). मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने सभी बीजेपी कार्यकर्ताओं से 2022 में होने वाले प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए अभी से तैयारी में जुटने का आह्वान किया है.
 मुख्यमंत्री ने शनिवार को मंडी में भाजपा सदस्यता अभियान के तहत आयोजित कार्यक्रम में पार्टी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पार्टी संगठन को मजबूत बनाने पर बल दिया. उन्होंने कहा कि भाजपा सिर्फ चुनावी दिनों में ही तैयारी करने वाली पार्टी नहीं है, समर्पित कार्यकर्ता व नेता लगातार लोगों के बीच रहते हैं जिसके फलस्वरूप पार्टी को सफलता मिली है.
जय राम ठाकुर ने कहा कि भाजपा को लोकसभा चुनावों में मिली बड़ी सफलता का आधार सरकार और संगठन के बीच बेहतर समन्वय और लंबी तैयारी है. वर्ष 2014 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार बनने के साथ ही पार्टी ने 2019 के लोकसभा चुनावों की तैयारी के लिए कमर कस ली थी. प्रधानमंत्री ने सरकार के स्तर पर और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने संगठन के सामने पिछली जीत से बड़ी जीत का लक्ष्य रख कर काम किया और परिणाम सबके सामने है.
उन्होंने कहा कि दिसम्बर 2017 में हमारी सरकार बनते ही लोकसभा चुनावों में लक्ष्य सामने रख कर चारों सीटें बड़े मार्जिन से जीतने की ठानी थी. आप सभी के सहयोग से लोकसभा चुनाव में जीत का नया इतिहास बना है. न केवल पार्टी का वोट शेयर बढ़ा बल्कि सभी 68 विधानसभा के क्षेत्रों में भाजपा को बड़ी बढ़त मिली.
मुख्यमंत्री ने कहा कि अब आवश्यक है कि जिन लोगों ने लोकसभा चुनावों में पार्टी को वोट दिया, उन्हें पार्टी के विचार से जोड़ा जाए. हमें वर्ष 2022 में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए अभी से कमर कसनी है. केंद्रीय नेतृत्व को हिमाचल से बहुत अपेक्षाएं हैं, उन्हें पूरा करने और प्रदेश में बार-बार भाजपा सरकार लाने के लिए काम करना है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*