लोकसभा चुनाव में बांसवाड़ा को मिली राष्ट्रीय उपलब्धि : ’इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज हुआ ‘शपथ महाअभियान’

लोकसभा चुनाव में बांसवाड़ा को मिली राष्ट्रीय उपलब्धि : ’इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज हुआ ‘शपथ महाअभियान’

बाँसवाड़ा. लोकसभा आम चुनाव के तहत जिले में मतदाता जागरूकता की मुहिम में गत 24 अप्रैल को आयोजित हुए शपथ महाअभियान को देश की प्रतिष्ठित ‘इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स’ में स्थान प्राप्त हो चुका है. इस संबंध में इंडिया बुक ऑफ रिकार्ड्स के कार्यालय से जिला प्रशासन को बधाई देते हुए ईमेल के माध्यम से जानकारी दी गई है.

जिला कलेक्टर आशीष गुप्ता ने बताया कि मतदाता जागरूकता के उद्देश्य से शपथ महाअभियान के तहत एक साथ 3 लाख 30 हज़ार 141 लोगों के मतदान करने तथा मतदान के लिए प्रेरित करने की शपथ दिलाए जाने को लेकर गत दिनों ‘इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स’ को प्रभारी व जनसम्पर्क उपनिदेशक कमलेश शर्मा ने ऑनलाइन प्रस्ताव प्रेषित किया था जिसे स्वीकार कर लिया गया था. अब इस संबंध में निर्धारित प्रारूप में आवेदन के साथ भेजे गए विविध दस्तावेज, फोटो, वीडियो और अन्य सामग्री की समीक्षा के बाद संबंधित संस्था द्वारा इसे दर्ज करने की कार्यवाही कर दी गई है.

संस्था के ए.के.चटर्जी द्वारा भेजे गए ईमेल में मतदाता जागरूकता अभियान के तहत एक ही समय में 3 लाख 30 हजार 141 लोगों के शपथ लेने के कार्य को एक रिकार्ड के रूप में स्वीकृत किया है और इसे इंडिया बुक ऑफ रिकार्ड्स 2020 में दर्ज करने की जानकारी दी है. चटर्जी ने अपने ईमेल में यह भी बताया है कि जिला प्रशासन को आगामी दिनों में इस रिकार्ड को दर्ज करने की उपलब्धि को प्रदर्शित करने वाला निर्धारित प्रारूप में आकर्षक प्रमाण पत्र, एक यूनिक आईबीआर पेन, रिकार्डधारक का परिचय पत्र, इंडिया बुक ऑफ रिकार्ड की नवीनतम प्रति, एक आईबीआर बेज, एक आईबीआर मेडल और दो आईबीआर कार स्टीकर्स प्रेषित किए जाएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*