लूट गए बिटकॉइन खरीदने वाले, 5 दिन में एक तिहाई की गिरावट

इस महीने की शुरुआत में जोरदार उछाल के साथ निवेशकों को कमाई कराने वाले बिटकॉइन की कीमतों में अचानक बड़ी गिरावट आई है। बीते 5 दिनों से जारी गिरावट का स्तर शुक्रवार को 13,000 तक पहुंच गया। बीते रविवार को 20,000 डॉलर तक की कीमत पर पहुंचे बिटकॉइन की कीमत में अचानक एक तिहाई से ज्यादा की गिरावट आ गई है।

इस साल की शुरुआत में 1,000 अमेरिकी डॉलर से कम पर कारोबार कर रही इस क्रिप्टोकरंसी की कीमत में जमकर इजाफा हुआ और रविवार को यह आंकड़ा 19,666 डॉलर के स्तर पर पहुंच गया। हालांकि रविवार के बाद से ही बिटकॉइन का लुढ़कना जारी है। शुक्रवार को बिटकॉइन में 20 फीसदी से अधिक की गिरावट आई और फिलहाल यह 12,560 डॉलर के स्तर पर कारोबार कर रहा है।

एक दिन के कारोबार की बात करें तो बिटकॉइन में बीते तीन महीनों में आई यह सबसे बड़ी गिरावट है। एक सप्ताह के कारोबार में बिटकॉइन में 2013 के बाद से यह अब तक की सबसे बड़ी गिरावट हो सकती है। क्रिप्टोकम्पेयर वेबसाइट के फाउंडर और चीफ ऐग्जिक्युटिव ने कहा, ‘साल की समाप्त के दौर में ज्यादातर इन्वेस्टर अपना मुनाफा निकालना चाहते हैं। यही वजह है कि क्रिसमस और न्यू इयर से पहले बिटकॉइन में तेज गिरावट का दौर देखने को मिल रहा है।’

About Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Close