लूट के लिए वृद्ध की हाथ-पैर बांध कर हत्या

लूट के लिए वृद्ध की हाथ-पैर बांध कर हत्या

अपडेट: उदयपुर, 10 मई (एजेंसी). उदयपुर जिले के सलूम्बर नगर के आजाद मोहल्ला स्थित एक मकान में शुक्रवार सुबह हाथ-पैर बंधे वृद्ध की लाश मिलने से सनसनी फैल गई. कमरे का सामान बिखरा पड़ा था. तिजोरी और पेटी से जेवर-नकदी गायब थे. सूचना पर पुलिस पहुंची और उदयपुर से एफएसएल टीम भी पहुंची. पुलिस ने लुटेरों की तलाश शुरू कर दी है.

पुलिस के अनुसार सलूंबर नगर के आजाद नगर माहेश्वरी नोहरा निवासी वरदी चंद (88) पुत्र जगन्नाथ जैन की गुरुवार देर रात्रि अज्ञात आरोपितों ने हाथ पैर बांधकर हत्या कर दी. सुबह पड़ोसियों ने वृद्ध को नहीं देखा तो उन्हें शंका हुई. घर के अंदर गए तो वृद्ध की लाश पड़ी हुई थी. घटना की सूचना पर सलूम्बर थाना अधिकारी रामेश्वर चैहान मय जाप्ता पहुंचे. मृतक वरदी चंद रोज सुबह नियमित जल्दी उठकर रात के खाने के बर्तन कमरे के बाहर रख देते थे, लेकिन शुक्रवार सुबह प्रतिक्रिया नहीं होने से पड़ोसी महिला ने कमरे के पास जाकर देखा कि वरदी चंद मृत मिले. कमरे में तिजोरी व पेटी के ताले टूटे हुए और सामान बिखरा था. पड़ोसी महिला ने परिजनों को सूचना दी, परिजनों ने तत्काल पुलिस को सूचना देकर मौके पर बुलाया.

पुलिस आशंका जता रही है कि लूट की नीयत से आए बदमाशों ने वृद्ध के विरोध करने पर पहले उसकी हत्या कर दी और फिर तिजोरी और पेटी से जेवर-नकदी लूट कर ले गए. वृद्ध के शरीर पर कहीं भी चोट के निशान नहीं है. संदेह है कि बदमाशों ने वृद्ध के हाथ पैर बांधने के बाद किसी चीज से मुंह दबा कर हत्या कर दी. मामले के अनुसंधान में उदयपुर से एफएसएल टीम एवं डॉग स्क्वायड मौके पर पहुंचे तथा घटनास्थल का मौका मुआयना किया. क्षेत्र में लोगों ने घटना का विरोध किया और आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी की मांग की.

लूट के लिए वृद्ध की हाथ-पैर बांध कर हत्या DAINIK PUKAR. Dainik Pukar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*