लायन ने पिच पर सवाल उठाने वाले वॉन और कुक को दिया करारा जवाब

सिडनी . ऑस्ट्रेलियाई ऑफ स्पिनर नॉथन लायन ने अहमदाबाद (Ahmedabad) की पिच पर सवाल उठाने वाले इंग्लैंड के दिग्गज खिलाड़ियों माइकल वॉन, एलिस्टेयर कुक को करार जवाब दिया है. लायन ने कहा है कि जैसे ही गेंद स्पिन होने लगती है सभी लोग रोने और शिकायत करने लगते हैं. इंग्लैंड ने दूसरे और तीसरे मैच में भारतीय टीम की जीत के बाद चेन्नई (Chennai) और अहमदाबाद (Ahmedabad) की पिच पर सवाल उठाये हैं. इन दोनों ही टेस्ट मैचों में इंग्लैंड को करारी हार का सामना करना पड़ा. इन दोनो ही मैचों में मेहमान टीम के बल्लेबाज भारतीय स्पिनरों के सामने टिक नहीं पाये.

अहमदाबाद (Ahmedabad) में खेले गए गुलाबी गेंद वाले मैच में अक्षर पटेल और आर अश्विन ने इंग्लैंड के 20 में से 18 विकेट लिए और ये मैच दो दिनों में ही समाप्त हो गया था. इंग्लैड के पूर्व खिलाड़ियों ने इसके बाद पिच की आलोचना करते हुए उसे खेलने के योग्य नहीं बताया.
लायन ने कहा कि गेंद जब स्पिन होने लगती है तो सभी लोग रोने लगते हैं कि पिच खराब है. वहीं जब तेज गेंदबाजों की सहायक पिच पर कोई टीम 50 रनों के अंदर ही सिमट जाती है तब कोई कोई भी पिच को लेकर सवाल नहीं करता है. इस प्रकार का दोहरा मापदंड नहीं होना चाहिये.

लायन ने कहा कि मैं पूरी रात मैच देखता रहा. वो शानदार था. मैं तो सोच रहा हूं कि अहमदाबाद (Ahmedabad) के क्यूरेटर को सिडनी लाऊं. अहमदाबाद (Ahmedabad) में इंग्लैंड को हराने के बाद भारत ने टेस्ट सीरीज में 2-1 की बढ़त हासिल कर ली है और अब विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिए उसे केवल एक ड्रॉ की जरुरत है.

Check Also

आईपीएल: चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से एमएस धोनी का खास दोहरा शतक

नई दिल्ली (New Delhi) . महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई (Chennai) सुपर किंग्स …