लापरवाही: गर्भवती महिला को अकारण ही किया गया रेफर, एम्बुलेंस में हुई डिलीवरी

लापरवाही: गर्भवती महिला को अकारण ही किया गया रेफर, एम्बुलेंस में हुई डिलीवरी

सोनीपत.सोनीपत सिविल अस्पताल के कर्मचारी उनको मिली जिम्मेवारी को निभाने से भाग रहे हैं. आलम यह है कि वे मरीज के साथ-साथ प्रसूताओं की स्वास्थ्य से खिलवाड़ करते नजर आए. दरअसल, यहां के डॉक्टरों व स्टाफ ने एक गर्भवती महिला जो बच्चे को जन्म देने के लिए यहां भर्ती हुई थी, उसे ऐन मौके पर रेफर कर दिया, जिसके बाद महिला ने रास्ते में ही एंबुलेंस में ही बच्चे को जन्म दिया. फिर वहीं अस्पताल के स्टाफ ने महिला को दोबारा अस्पताल में भर्ती कर लिया.
ऐसे में सवाल ये उठता है कि आखिर ऐसी क्या परेशानी थी जो गर्भवती महिला को उस समय अस्पताल से रेफर किया गया, जब बच्चे को जन्म देने ही वाली थी? और अगर कोई परेशानी नहीं थी तो महिला की डिलीवरी अस्पताल में क्यों नहीं की? इन सभी सवालों से यही प्रतीत होता है कि अस्पताल के कर्मचारी अपने ड्यूटी और मरीजों के प्रति लापरवाह हो चुके हैं.
देर शाम कुंडली से एक गर्भवती महिला सामान्य नागरिक अस्पताल में दाखिल हुई थी. अस्पताल के कर्मियों ने उसे मंगलवार की सुबह बिना किसी कारण के सोनीपत से खानपुर पीजीआई रेफर कर दिया. इधर, रेफर होने के महज 15 मिनट के बाद गर्भवती महिला ने एंबुलेंस में बच्चे को जन्म दिया. इसके बाद रेफर डिलीवरी को रास्ते से वापिस बुला लिया गया. हालांकि यह कोई पहला मामला नहीं है, इससे पहले भी अस्पताल स्टाफ की लापरवाहियों के कई मामले सामने आ चुके हैं. वहीं इस मामले को लेकर सोनीपत के नागरिक अस्पताल के पीएमओ डॉक्टर अश्विनी ने बताया कि मामले की जांच करेंगे और जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्यवाही करेंगे. उन्होंने बताया कि महिला को किस कारण रेफर किया गया, इसकी भी जांच की जा रही है.

लापरवाही: गर्भवती महिला को अकारण ही किया गया रेफर, एम्बुलेंस में हुई डिलीवरी DAINIK PUKAR. Dainik Pukar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*