रिलायंस इंडस्ट्रीज ने कहा, 30 हजार से कम सैलेरी वालों को माह में दो बार वेतन · Indias News

रिलायंस इंडस्ट्रीज ने कहा, 30 हजार से कम सैलेरी वालों को माह में दो बार वेतन


नई दिल्ली (New Delhi) . कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच देशभर में लॉकडाउन (Lockdown) कर दिया गया है. यह देखकर रिलायंस इंडस्ट्रीज ने कई बड़े ऐलान किए हैं, जिसमें एक उसके उन कर्मचारियों से जुड़ा है, जिनकी सैलरी 30 हजार से कम है. आरआईएल ने कहा है, 30 हजार से कम वेतन पाने वाले कर्मचारियों को वह महीने में दो बार में वेतन दिया जाएगा.

कंपनी ने कहा कि कम सैलरी वालों के कैशफ्लो को बचाने और किसी फइनैंशल बर्डन कम करने के लिए कंपनी यह फैसला कर रही है. ऐसा करने से महीने के बीच में उसके कर्मचारियों को नकदी की किल्लत का सामना नहीं करना पड़ेगा. अगर कोई इमर्जेंसी आती है,तब कर्मी के पास पैसे होगा, ताकि वह खर्च कर सके. कंपनी ने कहा कि रिलांयस के 600000 सदस्य कोरोना के खिलाफ लड़ाई में पूरी तरह से तैनात हैं.

रिलायंस फाउंडेशन ने बीएमसी के साथ एक 100 बेड का अस्पताल दिया, जो सिर्फ कोविड-19 (Kovid-19) मरीजों के लिए है. रिलायंस ने हाल में कहा था कि लॉकडाउन (Lockdown) की वजह से जो ठेके पर काम करने वाले और टेंपररी कर्मचारी काम पर नहीं जा पा रहे हैं उनकी सैलरी जारी रखी जाएगी. इसके अलावा कंपनी ने रोटेशन ड्यूटी और वर्क फ्रॉम होम की सुविधा भी दी थी.

Check Also

आज लॉकडाउन बढ़ाने या खत्म करने के मुद्दे पर मुख्यमंत्रियों से संवाद करेंगे पीएम मोदी

नई दिल्ली (New Delhi) . प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) (Prime Minister Narendra Modi) 11 …