राहुल गांधी की इटली में जड़ें : शिवराज सिंह चौहान

Photo of author

खंडवा, 9 मई . मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा है कि उनकी जड़ें भारत में नहीं, इटली में है. इसी कारण वह ऊट-पटांग बयानबाजी कर रहे हैं.

खंडवा संसदीय क्षेत्र के मूंदी पहुंचे शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कांग्रेस के बयानों पर उन्हें सख्त आपत्ति है, क्योंकि भारत का विचार, भारत की धरती, भारत की माटी, भारत की परंपरा, भारत के जीवन मूल्यों को कांग्रेस खत्म करना चाहती है. राहुल गांधी की धरती, उनकी जड़ें भारत में नहीं है, उनकी जड़ें इटली में है. वो भारत को जानते ही नहीं हैं. इसी कारण ऊट-पटांग बातें कर रहे हैं. कांग्रेस खतरनाक हो गई है. यही कारण है कि सुरेश पचौरी जैसे लोग कांग्रेस को छोड़कर भारतीय जनता पार्टी में सम्मिलित हुए.

उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस के एक सैम पित्रोदा रोज पता नहीं क्या-क्या कह रहे हैं. एक बार कहा कि विरासत कर लगना चाहिए. उसके बाद बोले कि नॉर्थ ईस्ट के लोग चीनियों जैसे दिखते हैं. दक्षिण के लोग अफ्रीकन जैसे लगते हैं.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस की बुद्धि पर मंथरा बैठ गई है. अयोध्या में जब भगवान राम की मूर्ति की प्राण-प्रतिष्ठा हुई, तो देश प्रसन्न हुआ. बहनों ने दीपक जलाए, नौजवानों ने पताकाएं फहराई. लेकिन, एक पार्टी रो रही थी. अंसारी परिवार ने बाबरी की लड़ाई लड़ी. लेकिन, वो भी रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा में शामिल हुए. कांग्रेस को भी बुलाया गया. लेकिन, उन्होंने लिखकर मना कर दिया. कहने लगे कि मुहूर्त खराब है. जब तक धरती, सूरज और चांद रहेंगे, तब तक लिखा रहेगा कि कांग्रेस ने निमंत्रण ठुकरा दिया.

एसएनपी/एबीएम