राम की शरण में YOGI, आज जाएंगे AYODHYA

Yogi to visit Ayodhya today(File Photo)

चुनाव आयोग से प्रचार करने को लेकर तीन दिनों का बैन झेल रहे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज अयोध्या जाएंगे. वे यहां हनुमानगढ़ी का दर्शन और पूजा करेंगे. इससे पहले मंगलवार को उन्होंने लखनऊ के हनुमान सेतु स्थित मंदिर में पूजा भी की थी.

रामलला के यहां जाएंगे योगी

अयोध्या दौरे में योगी विवादित स्थल पहुचेंगे जहां रामलला विराजमान हैं. यहां पर दर्शन और पूजा करेंगे. इसके बाद वो सुग्रीव का किला जाएंगा. यहां से निकलने के बाद वह हनुमानगढ़ी मंदिर में बजरंगबली की पूजा करेंगे. अयोध्या दौरे की खास बात है कि आज महावीर जयंती का शुभ मुहूर्त भी है.

72 घंटे का बैन

अली-बजरंग बली वाले भाषण को लकेर चुनाव आयोग ने योगी के चुनाव प्रचार करने पर 72 घंटों की रोक लगा रखी है. इस समय का इस्तेमाल करने के लिए योगी अयोध्या दौरे पर निकले हैं.

इस बैन के तहत योगी के मंदिरों में पूजा-अर्चना करने पर रोक नहीं लगाई गई है. आयोग द्वारा लगाई रोक के बाद योगी का यह दूसरा दौरा है. वह अयोध्या के बाद बलरामपुर जिले में स्थित शक्ति पीठ देवीपाटन भी जाएंगे.

योगी का निजी दौरा

जानकारी के अनुसार योगी लगभग 4.30 बजे तक अयोध्या में रहेंगे. दोपहर 3.25 के बाद वह अयोध्या से हेलिकॉप्टर से देवीपाटन के लिए रवाना होंगे. यहीं उनका रात्रिविश्राम भी होगा.

माना जा रहा है कि ये योगी का निजी दौरा है. यहां वह सिर्फ मंदिरों में दर्शन करेंगे और संतों से मुलाकात करेंगे. इस दौरे में कोई राजनीतिक चर्चा नहीं की जाएगी.

बैन का दूसरा दिन

इस बैन की शुरुआत मंगलवार सुबह 6 बजे हो चुकी है. इस बैन की वजह से योगी न तो रैली कर सकेंगे, न राजनीतिक बैठक कर सकेंगे और न ही चुनाव से जुड़ी कोई बयानबाजी कर सकते हैं. इसके साथ ही उनके सोशल मीडिया के इस्तेमाल पर भी रोक लगा रखी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*