राम का अपमान भाजपा ने जो किया है वह किसी ने नहीं किया : कांग्रेस प्रवक्ता

Photo of author

नई दिल्ली, 9 मई . भाजपा की ओर से कांग्रेस के राम विरोधी और सनातन विरोधी होने के आरोपों पर कांग्रेस प्रवक्ता अभय दुबे की प्रतिक्रिया सामने आई है.

उन्होंने कहा है कि सनातन धर्म और मर्यादा पुरुषोत्तम का अपमान भाजपा ने जो किया है, वह किसी ने नहीं किया. हमारे चारों पीठ के शंकराचार्यों ने राम मंदिर के उद्घाटन को लेकर कहा था कि पौष महीने में शुभ मुहूर्त नहीं होता है, आप अभी मुहूर्त मत निकालिए, लेकिन इन्होंने सत्ता की खातिर ऐसा किया.

उन्होंने कहा कि जब राम जी का राज्याभिषेक होना था, तब गुरु वशिष्ठ ने कहा था कि राम जी का राज्याभिषेक कभी भी हो सकता है. इसके बाद गलत समय पर राम जी का राज्याभिषेक किया गया, जिसके चलते उन्हें 14 वर्ष का वनवास हुआ. ऐसे ही गलत मुहूर्त पर राम मंदिर का निर्माण किया गया.

दुबे ने मोदी सरकार पर जुबानी हमला बोलते हुए कहा कि ये लोग अमेरिका और पाकिस्तान में जाकर लोगों की बात सुन रहे हैं. इन्हें हमारे देश के बेरोजगार छात्रों की बात भी सुननी चाहिए.

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने सत्ता में आने के बाद श्मशान, कब्रिस्तान, दिवाली, रमजान से जो क्रम चालू किया था, वह मांस, मछली से लेकर अब टेम्‍पो भर काले धन तक आ गया है. बुधवार को आपने अपने दोनों दोस्तों को लेकर जो खुलासा किया, उस पर कार्रवाई कब होगी, ये देश की जनता जानना चाहती है.

पीएसके/एसजीके