राजस्थान में 7 हजार पार हुए कोरोना संक्रमित · Indias News

राजस्थान में 7 हजार पार हुए कोरोना संक्रमित

जयपुर, राजस्थान में रविवार को कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 7 हजार से पार होकर 7028 हो गयी है. कुछ राहत की बात है कि इसमें 3413 ठीक होकर हॉस्पिटल से डिस्चार्ज हो चुके हैं, वहीं 3017 का अस्पतालों में उपचार जारी है. राजस्थान में अब तक कोरोना से 163 लोगों की मौत हो चुकी है. इसमें एक बात और ध्यान देने वाली है कि राजस्थान में कोरोना के एक्टिव केस में करीब 50 प्रतिशत तो प्रवासी श्रमिक-कामगार हैं.

रविवार को जयपुर में संक्रमितों की संख्या फिर एक बार अचानक बढ़ी और सर्वाधिक 78 संक्रमितों की जयपुर में पुष्टि हुई है. इसके बाद नागौर में 47, जोधपुर में 35, राजसमंद में 24, अजमेर में 22 और उदयपुर में 21 संक्रमितों की पुष्टि हुई है. प्रवासी संक्रमितों की संख्या 1658 तक पहुंच गयी है.

अभी राजस्थान में जो कोरोना संक्रमित है, उसमें 50% प्रवासी

राजस्थान में अभी 3017 कोरोना संक्रमित एक्टिव केस हैं, मतलब इनका अस्पतालों में उपचार चल रहा है. वहीं प्रवासी संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1658 हो गयी है. प्रवासियों के संक्रमित होने की संख्या पिछले करीब दस दिनों में ज्यादा तेजी से बढ़ी है. ऐसे में ज्यादातर संक्रमित प्रवासी अभी अस्पतालों के आईसोलेशन में ही हैं. इसका यह तात्पर्य भी हो सकता है कि कुल संक्रमितों में करीब 50 प्रतिशत प्रवासी संक्रमित हैं.

राजस्थान में कुल संक्रमित रिपेार्ट

Check Also

हैदराबाद में ऑक्सीजन सिलेंडर ब्लैक करने वाला गिरफ्तार, जमाखोर के घर से 24 ऑक्सीजन सिलेंडर बरामद

हैदराबाद देश के लोग और सरकार (Government) कोरोना से जूझ रहे हैं वहीं कई लोग …