राजस्थान में आर्थिक पहिये को गति देने के लिये लागू हुआ अनलॉक 2.0 · Indias News

राजस्थान में आर्थिक पहिये को गति देने के लिये लागू हुआ अनलॉक 2.0


जयपुर (jaipur). प्रदेश की व्यवस्थाओं को पटरी पर लाने और आर्थिक पहिये को गति देने के लिए अनलॉक 2.0 लागू किया जा रहा है. साथ ही कुछ बंदिशे पहले की तरह की लागू रहेगी. राज्य सरकार (Government) की ओर से बड़ा फैसला लेते हुए अब प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों के उन धार्मिक स्थलों को छूट दी गई हैं, प्रतिदिन 50 से ज्यादा लोग नहीं आते. इसके अलावा जारी गाइडलाइन के अनुसार केंद्र और राज्य के ट्रेनिंग संस्थानों को 15 जुलाई से सशर्त खोला जा सकता है.

बता दें कि अनलॉक 2.0 के तहत जारी नई गाइडलाइन के अनुसार अब नौ बजे के बजाए 10 बजे से आवागमन पर रोक लगाई जाएगी. रात 10 बजे से सुबह पांच बजे तक सभी गैर-आवश्यक गतिविधियों के लिए आवागमन पर प्रतिबंध रहेगा. साथ ही सरकार (Government) ने सभी कोरोना हैल्थ प्रोटोकॉल की सख्ती से पालना करने के लिए कहा है.

आपका बता दें कि देशभर में अनलॉक 2.0 के तहत नई गाइडलाइन 31 जुलाई तक के लिए प्रभावी रहेगी. इसके बाद सरकार (Government) परिस्थितिय़ों के अनुसार नए फैसले ले सकती है. इस दौरान सभी स्कूल, कॉलेज, कोचिंग संस्थान व अन्य शैक्षणिक संस्थान 31 जुलाई तक बंद रहेंगे. वहीं महत्वपूर्ण बात यह है कि सभी छूट व रियायतें हॉटस्पॉट और कंटेंनमेंट या कर्फ्यूग्रस्त एरिया में लागू नहीं होगी.

Check Also

रिटायरमेंट के दिन से शुरू हो जाएगी पेंशन

आप यहां हैं :Home » राष्ट्रीय » रिटायरमेंट के दिन से शुरू हो जाएगी पेंशन …