राजस्थान भाजपा प्रमुख के लिए राज्यवर्धन सिंह राठौर का टिकट कट गया..!

राजस्थान भाजपा प्रमुख के लिए राज्यवर्धन सिंह राठौर का टिकट कट गया..!

नई दिल्ली .मोदी सरकार में सबसे आश्चर्यजनक नाम जो 2.0 में कटौती नहीं कर सका, वह था पूर्व सूचना और प्रसारण (I & B) मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़. लेकिन मोदी सरकार में बिना किसी उद्देश्य के कुछ भी नहीं किया गया क्योंकि राठौर को राजस्थान भाजपा अध्यक्ष बनने के लिए फंसाया जा रहा है. भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष पद के लिए जो नाम राउंड कर रहे हैं, उनमें एक और पूर्व केंद्रीय मंत्री पीपी चौधरी और अंबर के विधायक सतीश पुनिया भी शामिल हैं. चौधरी मोदी 1.0 सरकार में कानून और न्याय राज्य मंत्री थे, लेकिन उनके पास राज्य के पार्टी अध्यक्ष बनने की चिंगारी नहीं है और यहां तक ​​कि टीम का नेतृत्व करने के लिए उनकी उम्र भी ज्यादा नहीं है. भाजपा के सूत्रों ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष मदन लाल सैनी जल्द ही इस्तीफा दे देंगे.
इसके अलावा, अमित शाह के केंद्रीय गृह मंत्री के रूप में कार्यभार संभालने के साथ, भाजपा के एक नए राष्ट्रीय अध्यक्ष और कई नए राज्य भाजपा अध्यक्षों के पदभार संभालने की संभावना है. लेकिन राठौड़ को जिम्मेदारी मिलने की संभावना प्रबल है क्योंकि मंत्रालय में उनका प्रदर्शन बहुत अच्छा था और मोदी सरकार के कार्यकाल के अंतिम छोर पर उन्हें दो मंत्रालयों की स्वतंत्र जिम्मेदारी दी गई थी. इसलिए पीएम और पार्टी अध्यक्ष दोनों को उन पर भरोसा है.
दरअसल केंद्रीय भाजपा नेतृत्व राजस्थान की भाजपा को पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के हाथों से बाहर निकालना चाहता है क्योंकि यह उसके कारण था कि भाजपा पिछले विधानसभा चुनावों में कथित तौर पर हार गई थी. इसलिए भाजपा राठौड़ पर दांव लगाने की योजना बना रही है. सूत्रों ने कहा कि राठौड़ को राज्य पार्टी प्रमुख की जिम्मेदारी देने के कई कारण हैं. वह एक युवा नेता हैं, उनकी एक स्पष्ट छवि है, वह पीएम सहित शीर्ष नेतृत्व के करीब हैं. उनकी सेना की पृष्ठभूमि राजस्थान जैसे राज्य में उपयोगी साबित हो सकती है.
राजस्थान के नेता राजेंद्र सिंह शेखावत को पहले ही मोदी सरकार में कैबिनेट मंत्री बनाया गया है, इसलिए सभी संभावनाएं राठौर के लिए हैं जो राज्य भाजपा अध्यक्ष का अभिषेक करने जा रहे हैं. वास्तव में भाजपा राज्य भाजपा में तख्तापलट करने से पहले विधानसभा और लोकसभा चुनाव कराने की प्रतीक्षा कर रही थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*