यामाहा ने एक नया स्कूटर मेजेस्टी एस पेश किया, स्कूटर की कीमत करीब 2.4 लाख रुपये है · Indias News

यामाहा ने एक नया स्कूटर मेजेस्टी एस पेश किया, स्कूटर की कीमत करीब 2.4 लाख रुपये है


नई दिल्ली (New Delhi) . जापान की अग्रणी कंपनी यामाहा ने एक नया स्कूटर मेजेस्टी एस प्रस्तुत किया है. इस नए स्कूटर को कंपनी ने अभी जापान में पेश किया है. 2020 यामाहा मेजेस्टी एस155 स्कूटर की कीमत 3,45,000 जापानी येन यानी करीब 2.4 लाख रुपये है. यामाहा का यह मैक्सी-स्टाइल वाला स्कूटर ऑटो एक्सपो में पेश किए गए अप्रीला एसएक्सआर160 से पावरफुल है. जापान के बाद यामाहा यह स्कूटर कई और देशों में लॉन्च करेगा.

अभी यह साफ नहीं है कि कंपनी इसे किन-किन देशों में पेश करेगी, लेकिन मलेशिया और फिलीपींस के लिस्ट में होने की संभावना है. भारत में स्कूटर के बढ़ते मार्केट को देखते हुए इसे यहां भी लॉन्च किया जा सकता है. यामाहा मेजेस्टी एस स्कूटर का प्रोफाइल काफी बोल्ड है. फ्रंट में स्टाइलिश ऐप्रन माउंटेड एलईडी हेडलाइट दी गई है, जो इसे अट्रैक्टिव लुक देती है. हाई-राइज्ड पिलियन सीट स्कूटर के अग्रेसिव लुक को बढ़ाते हैं. इसके अलावा अलॉय वील्ज, ब्लैक साइड माउंटेड एग्जॉस्ट और ब्लैक-येलो कंट्रास्ट कलर स्क्रीम स्कूटर के ओवरऑल लुक को स्पोर्टी बनाते हैं.

यामाहा के इस नए स्कूटर में 155सीसी, सिंगल-सिलिंडर इंजन दिया गया है. यह 7,500आरपीएम पर 15 पीएस का पावर और 6,000आरपीएम पर 14एनएम टॉर्क जेनरेट करता है. अप्रीलिया एसएक्सआर 160 से तुलना करें, तो उसमें 160सीसी का इंजन है, जो 11.01 पीएस का पावर और 11.6 एनएम टॉर्क जेनरेट करता है. यामाहा का दावा है कि मैजिस्टी एस स्कूटर का माइलेज 40 किलोमीटर प्रति लीटर है. इसकी फ्यूल टैंक कपैसिटी 7.4-लीटर है. यामाहा मेजेस्टी एस स्कूटर में स्पोर्टी लुक वाला 3-पॉड सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, फ्रंट ऐप्रन में 12वी डीसी सॉकिट, फ्रंट फ्यूल फिलर कैप और ऐल्युमिनियम हुक जैसे फीचर हैं. स्कूटर की सीट के नीचे ज्यादा स्पेस है. इसके फ्रंट में 267 एमएम और रियर में 245 एमएम डिस्क ब्रेक दिए गए हैं.

Check Also

64 विदे‍शी समेत 87 जमातियों के खिलाफ FIR विदेशी जमातियों पर वीजा उल्लंघन का है आरोप

भोपाल (Bhopal) . राजधानी के विभ‎िन्न थाना क्षेत्रों में अब तक कुल 64 विदे‍शी समेत …