मां बनने की चाहत में बच्ची को किया अगवा, पति-पत्नी गिरफ्तार और बच्ची बरामद

New Delhi, 13 जुलाई (उदयपुर किरण). ऑपरेशन के बाद मां बनने की चाहत में एक महिला ने पति के साथ मिलकर निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म पर सो रही दो साल की बच्ची को अगवा कर लिया. लेकिन शिकायत दर्ज होने के 24 घंटे के भीतर पुलिस ने दंपति को गिरफ्तार कर बच्ची को गाजियाबाद से सुरक्षित बरामद कर लिया. दंपति की गिरफ्तारी में स्टेशन पर लगे सीसीटीवी कैमरे ने महत्वपूर्ण भूमिका अदा की है. महिला का पति रेलवे स्टेशन पर एक वेंडर के पास काम करता है. पुलिस उसकी पहचान कर बच्ची तक पहुंच गई.
डीसीपी (रेलवे) दिनेश कुमार गुप्ता ने बताया कि गुडिय़ा (2) (बदला हुआ नाम) मूलत: महाराष्ट्र की रहने वाली है. महाराष्ट्र में बारिश और बाढ़ की वजह से तबाह हो चुके बच्ची के माता-पिता घर-द्वारा छोड़कर दिल्ली आ गए थे और निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन के पास रहकर छोटा-मोटा काम कर रहे थे. 12 जुलाई की सुबह वह गांव जाने के लिए निजामुद्दीन स्टेशन आए थे. बच्ची 6-7 नंबर प्लेटफार्म पर सो रही थी. कुछ देर बाद बच्ची गायब हो गई. तमाम तलाशने के बाद माता-पिता ने पुलिस को सूचना दी.

पुलिस ने प्लेटफार्म पर लगे सीसीटीवी की फुटेज खंगाली तो देखा, एक महिला बच्ची को ले जा रही है. दूसरी फुटेज में वही महिला एक युवक से बात करती देखी गई. युवक की पहचान गोंडा उत्तर प्रदेश निवासी रतिभान (28) के रूप में हुई. रतिभान निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन पर एक वेंडर के पास काम करता था. पुलिस ने उसे सराय काले खां इलाके से गिरफ्तार कर लिया. रतिभान ने अपना अपराध कबूल कर लिया. पुलिस ने उसकी निशानदेही पर विजय नगर, गाजियाबाद से उसकी पत्नी को भी गिरफ्तार कर उसके कब्जे से बच्ची को बरामद कर लिया.
आरोपित पति-पत्नी के अनुसार महिला ने रतिभान से दूसरी शादी की थी. उसकी पहली शादी पंजाब के एक युवक से हुई थी. उससे दो बेटे थे. उसके बाद महिला ने नसबंदी करवा ली. इसके कुछ दिन पश्चात एक बेटे की मौत हो गई और दूसरे बेटे को लेकर पति ने महिला को घर से निकाल दिया. करीब तीन साल पहले 24 वर्षीय महिला ने रतिभान से शादी कर ली. अब यह दंपति एक बच्चा चाहता था, इसलिए इन्होंने इस बच्ची को अगवा कर लिया था.

Click & Download Udaipur Kiran App to read Latest Hindi News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*