मर्डर का खुलासा, मृतक की पत्नी और उसका प्रमी गिरफ्तार

श्रीगंगानगर, 6 जुलाई (उदयपुर किरण). जिले के अनूपगढ़ थाना क्षेत्र में राहुपीर फाटक के निकट चक 2 एमएसआर में गुरुवार रात को एक व्यक्ति की हत्या के मामले का पर्दाफाश हो गया है. पुलिस ने शनिवार को मर्डर मिस्ट्री का खुलासा करते हुए मृतक की पत्नी व उसके आशिक को गिरफ्तार कर लिया है. अवैध संबंधों के चलते इस व्यक्ति को अपनों ने ही गैर के साथ मिल कर मौत के घाट उतार दिया था.
अनूपगढ़ क्षेत्र के पुलिस उप अधीक्षक हुकम सिंह ने बताया कि 12 जुलाई को बनवारीलाल रेगर की लाश उसके घर में मिली थी. शव पर जाहिरा तौर पर चोट के निशान नहीं थे, लेकिन शव का बारीकी से निरीक्षण करने पर प्रथम दृष्टया मामला हत्या का होने की आशंका लगी. मृतक के भाई रूपचंद रेगर की रिपोर्ट पर पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज करके जांच की गई. थाना प्रभारी विजय मीणा के नेतृत्व में गठित टीम ने ब्लाइंड मर्डर का खुलासा करने के लिए सबूत जुटाने शुरु कर दिए.
जांच-पड़ताल के दौरान पता चला कि बनवारी रेगर की बेटी सोनू रेगर के विनोद कुमार उर्फ विनय उर्फ विन्नी नायक के साथ नाजायज संबंध हैं. सोनू की शादी हो चुकी है, लेकिन वह अपने अवैध संबंधों के कारण ससुराल न जाकर करीब तीन माह से अपने पीहर में ही थी. मृतक की पत्नी मुन्नी देवी उर्फ कोमल रेगर के रमेश नायक निवासी प्रेमनगर अनूपगढ़ के साथ अवैध संबध होने का पता चला. मां-बेटी के संबंधों की जानकारी मिलने पर पुलिस ने परिवार के लोगों को ही संदेह के दायरे में लेकर तहकीकात आगे बढ़ाई.
सीओ के अनुसार मृतक की बेटी सोनू अपने आशिक विनोद उर्फ विन्नी से बात करने के लिए मोबाइल फोन छुपा कर रखती थी. सोनू को उसके प्रेमी ने मोबाइल फोन दे रखा था. मुन्नी देवी ने 12 जुलाई को अपनी बेटी सोनू से मोबाइल फोन पकड़ लिया. इसे लेकर मां-बेटी में झगड़ा भी हुआ. मुन्नी देवी ने अपनी बेटी सोनू से संबंध रखने वाले विनोद व उसके परिजनों के साथ झगड़ा भी किया. इसी दौरान 40 वर्षीय बनवारी रेगर शराब पीकर घर में आया और उसे पता चला कि बेटी सोनू के विनोद के साथ नाजायज संबंध हैं. वह अपनी पत्नी मुन्नी उर्फ कोमल के रमेश नायक के अवैध संबंधों को लेकर पहले से ही परेशान था. बनवारीलाल रेगर ने पत्नी कोमल व बेटी सोनू के साथ गाली गलौच किया. उसने कहा कि मां-बेटी ने मेरी इज्जत खराब कर दी है. उसे समाज में मुंह दिखाने लायक नहीं छोड़ा. जिस वक्त घर में झगड़ा हुआ, उस वक्त घर में मृतक बनवारीलाल का तथाकथित धर्मभाई रमेश नायक भी मौजूद था. बनवारीलाल ने शराब के नशे में मां-बेटी को खूब सुनाई, तो उन्होंने कुछ बातों को दिल पर ले लिया और बनवारी ने दोनों की पिटाई करनी शुरू कर दी. पुलिस के अनुसार उस वक्त झगड़ा शांत हो गया, लेकिन मुन्नी उर्फ कोमल अपने नशेड़ी पति की आदतों से हमेशा के लिए निजात पाने के लिए उसकी हत्या करने की ठान चुकी थी. 12 जुलाई की रात को बनवारीलाल जब नशे में सो गया, तो मुन्नी देवी ने अपने प्रेमी रमेश नायक को घर बुला लिया.
थाना प्रभारी विजय मीणा ने बताया कि पत्नी मुन्नी देवी उर्फ कोमल रेगर, उसकी बेटी सोनू व प्रेमी रमेश नायक ने मिल कर गर्दन तोड़ कर बनवारीलाल रेगर की हत्या कर दी. थाना प्रभारी ने बताया कि बनवारी रेगर की हत्या करने के आरोप में उसकी पत्नी मुन्नी देवी उर्फ कोमल व कोमल के प्रेमी रमेश नायक पुत्र रामचन्द्र नायक निवासी वार्ड नंबर 6 अनूपगढ़ को गिरफ्तार कर लिया है. उसकी बेटी सोनू को राउण्डअप करके पूछताछ की जा रही है. हत्या का आरोपित रमेश नायक ड्राइवरी करता है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*