मप्र : बैतूल के चार मतदान केंद्रों में 10 मई को फिर से होगा मतदान

Photo of author

भोपाल, 8 मई . मध्य प्रदेश के बैतूल संसदीय क्षेत्र के चार मतदान केंद्रों में 10 मई को पुनर्मतदान होगा. इन क्षेत्रों में सात मई को मतदान हुआ था, मगर बस में आग लग जाने से ईवीएम मशीनें प्रभावित हुई थीं. राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन ने बताया कि बैतूल लोकसभा क्षेत्र के मुलताई विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत आने वाले चार मतदान केंद्रों पर पुनर्मतदान होगा.

इस संबंध में भारत निर्वाचन आयोग द्वारा बुधवार को आदेश भी जारी कर दिए गए हैं. उन्होंने बताया कि विधानसभा क्रमांक 129-अंतर्गत आने वाले मतदान केंद्र राजापुर, दूदर रैयत, कुंडा रैयत एवं चिखलीमाल में 10 मई (शुक्रवार) को फिर से मतदान कराने के आदेश दिए हैं. यह मतदान 10 मई (शुक्रवार) को सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक होगा. 10 मई को सुबह साढ़े पांच बजे मॉकपोल की प्रक्रिया शुरू होगी. इसके लिए मतदान दल सामग्री सहित नौ मई को रवाना होंगे.

पुनर्मतदान में अमिट स्याही मतदाताओं के बाएं हाथ की मध्यमा अंगुली में लगाई जाएगी. भारत निर्वाचन आयोग ने पुनर्मतदान की सूचना समस्त अभ्यर्थियों एवं राजनीतिक दलों सहित प्रेक्षकों को अनिवार्य रूप से देने एवं मतदान केंद्र के क्षेत्र में डोंडी (मुनादी) पिटवाकर व्यापक प्रचार-प्रसार करने के निर्देश भी भारत निर्वाचन आयोग ने बैतूल के कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी को दिए हैं.

उल्लेखनीय है कि सात मई को मतदान कराकर लौट रही बस आग दुर्घटना का शिकार हो गई थी, जिसकी जानकारी कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी बैतूल द्वारा मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय को भेजी गई थी. सूचना मिलने के तुरंत बाद मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय द्वारा आयोग को घटना के बारे में अवगत कराया गया था. इसके बाद भारत निर्वाचन आयोग द्वारा बैतूल के चार मतदान केंद्रों में पुनर्मतदान के आदेश दिए.

एसएनपी/एसजीके