भैंसरोडगढ़ प्रधान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश

चित्तौडग़ढ़, 15 मार्च (उदयपुर किरण). विधानसभा चुनावों के बाद से ही बेगूं विधानसभा क्षेत्र में उठा पटक का दौर जारी है. गुरुवार को ही रावतभाटा नगरपालिका में भाजपा के सदस्य अधिक होने के बावजूद कांग्रेस का पालिकाध्यक्ष बन गया. वहीं अब शुक्रवार को भैंसरोडग़ढ़ पंचायत समिति की प्रधान वीणा दशोरा के खिलाफ भी अविश्वास प्रस्ताव पेश किया है. इसके लिए पंचायत समिति सदस्य शुक्रवार शाम चित्तौडग़ढ़ पहुंचे व अतिरिक्त कलक्टर से मुलाकात की. गुरुवार को ही रावतभाटा पालिका की सीट भाजपा के हाथ से खिसक कर कांग्रेस के पाले में चली गई थी.

जानकारी के अनुसार चित्तौडग़ढ़ जिले की भैंसरोडग़ढ़ पंचायत में 15 सदस्य हैं, तथा वर्तमान में भाजपा समर्थित वीणा दशोरा प्रधान है. शुक्रवार शाम भैंसरोडग़ढ़, बेगूं व रावतभाटा क्षेत्र से कांग्रेस के पदाधिकारी व कार्यकर्ता भैंसरोडग़ढ़ पंचायत समिति के 12 सदस्यों के साथ चित्तौडग़ढ़ पहुंचे. इन सदस्यों ने अतिरिक्त कलक्टर (प्रशासन) मुकेश कलाल से भेंट कर अविश्वास प्रस्ताव पेश किया है. अविश्वास प्रस्ताव का पत्र सौंप कर सभी सदस्य भैंसरोडग़ढ़ के लिए रवाना हो गए. जानकारी में सामने आया कि अविश्वास प्रस्ताव पेश करने वाले सभी 12 सदस्य रावतभाटा के नवनियुक्त नगरपालिका अध्यक्ष धर्मेन्द्र तिल्लानी, नगर अध्यक्ष प्रकाश देवड़ा और जिला उपाध्यक्ष मुन्ना तिवारी, बेगू के शंभूलाल चतुर्वेदी के नेतृत्व में चित्तौडग़ढ़ पहुंचे थे. पंचायत समिति के 15 सदस्यों में से स्वयं प्रधान वीणा दशोरा व सदस्य बलदेवसिंह शामिल नहीं हुए थे. वहीं एक सदस्य का रुख अभी स्पष्ट नहीं हुआ है.

आचार संहिता में पेश किया प्रस्ताव: जानकारी में सामने आया कि लोकसभा चुनावों को लेकर पूरे देश में आचार संहिता लगी हुई है. ऐसे समय में अविश्वास प्रस्ताव पेश किया गया है. आचार संहिता की परिस्थितियों में आगे क्या कदम उठाना है, इस सम्बंध में प्रशासन मार्गदर्शन मांगेगा. अभी अविश्वास प्रस्ताव को लेकर तिथि की घोषणा नहीं हुई है.

तो भाजपा के हाथ से जाएगी सीट: जानकारी में सामने आया कि 15 सदस्यी पंचायत समिति में अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान होता तो भाजपा के हाथ से प्रधान की सीट भी चली जाएगी. वर्तमान में दशोरा 8 सदस्यों के सहयोग से प्रधान बनी हुई थी जबकि विपक्ष में सात सदस्य है. लेकिन अविश्वास प्रस्ताव में 12 सदस्यों ने हस्ताक्षर किए हैं. ऐसे में अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान होता है तो भाजपा के हाथ से बेगूं विधानसभा क्षेत्र में यह सीट भी जाएगी. गौरतलब है कि गुरुवार को ही रावतभाटा नगरपालिकाध्यक्ष चुनाव के लिए मतदान हुआ था. इसमें भाजपा के सदस्य अधिक होते हुए भी कांग्रेस का पालिकाध्यक्ष चुना गया था. भाजपा के बंशीलाल प्रजापत के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के कारण गुरुवार को पुन: मतदान हुआ था. इस संबंध में अतिरिक्त कलक्टर (प्रशासन) चित्तौडग़ढ़ मुकेश कलाल ने बताया कि भैंसरोडग़ढ़ पंचायत समिति से शुक्रवार शाम सदस्य अविश्वास प्रस्ताव लेकर आए हैं. कुल 12 सदस्यों ने अविश्वास प्रस्ताव पेश किया है. वर्तमान में आचार संहिता लगी हुई है. ऐसे में निर्वाचन विभाग से मार्गदर्शन लेकर आवश्यक कदम उठाए जाएंगे.


http://udaipurkiran.in/hindi

The post भैंसरोडगढ़ प्रधान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश appeared first on DAINIK PUKAR. Dainik Pukar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*