भीलवाडा शहर में 5 अगस्त से रात्रि 8 बजे से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यु, रविवार को बाजार बंद रहेंगे · Indias News

भीलवाडा शहर में 5 अगस्त से रात्रि 8 बजे से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यु, रविवार को बाजार बंद रहेंगे

भीलवाड़ा. जिला मजिस्ट्रेट श्री शिवप्रसाद एम नकाते ने कोविड-19 (Covid-19) कोरोना (Corona virus) संक्रमण के भीलवाडा शहर में फैलाव के मद्देनजर एवं आमजन के स्वास्थ्य को दृष्टिगत रखते हुए शहर में 5 अगस्त से रात्रि 8 बजे से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यु लगाया है. इसी के साथ रविवार (Sunday) को शहरी क्षेत्र में बाजार बंद रहेंगे. इस दौरान आवश्यक एवं अनुमत सेवाएं चालू रहेगी. समय-समय पर कोरोना (Corona virus) संक्रमण को लेकर समीक्षा भी की जायेगी. उन्होंने आमजन से भी अपील की है कि कोरोना (Corona virus) संक्रमण के फैलाव को रोकना एवं आर्थिक गतिविधियां भी बाधित नहीं हो इसका ध्यान रखना जरुरी है. इसके लिये सभी शहरवासियों का दायित्व है कि वे स्वयं सावधानी बरतें, सेनेटाईज करें एवं भीड़भाड़ वाले स्थानों पर न जायें.

जिला मजिस्ट्रेट मंगलवार (Tuesday) को कलेक्ट्रेट सभागार में कोरोना (Corona virus) संक्रमण को लेकर प्रिन्ट एवं इलेक्ट्रोनिक मीडिया (Media) के पत्रकारों से रुबरु होकर कोरोना (Corona virus) पर प्रेस वार्ता कर रहे थे. उन्होंने प्रेस प्रतिनिधियों से कोरोना (Corona virus) के संक्रमण से संबंधित विस्तार से चर्चा की एवं उनके सुझावों को गौर से सुना. जिला मजिस्ट्रेट श्री नकाते ने शहर सहित जिले में कोरोना (Corona virus) से संक्रमित व्यक्तियों के पाये जाने को लेकर जानकारी दी. उन्होंने बताया कि मंगलवार (Tuesday) सुबह तक 95 कोरोना (Corona virus) से संक्रमित व्यक्ति आये हैं जिनमें 60 व्यक्ति भीलवाडा शहरी क्षेत्र के हैं, बाकी के अन्य क्षेत्रों से मिले हैं. उन्होंने बताया कि हिन्दुस्तान जिंक (Hindustan Zinc) रामपुरा-आगूंचा में भी लगभग 50 व्यक्ति कोरोना पाॅजिटिव हुए हैं जिससे जिंक के संबंधित सेक्शन में कार्य रोक दिया गया है. 95 में से 19 प्रवासी, 40 निकट सम्पर्कित, 17 सामान्य सर्दी, जुकाम के रोगी एवं हाईरिस्क ग्रुप के 5, सुपर स्प्रेडर वर्ग के 11 एवं 3 व्यक्ति स्टाफ मेम्बर्स हैं.

उन्होंने बताया कि कर्फ्यु के दौरान सरकारी कार्यालय, पेट्रोल (Petrol) पम्प, चिकित्सा संस्थान, मेडिकल स्टोर, डेयरी जैसी आवश्यक सेवाएं जारी रहेगी. उन्होंने पुलिस (Police) कार्मिकों को निर्देश दिये हैं कि किसी आवश्यक कारणवश इस दौरान यदि किसी को जाना है तो उसकी परिस्थिति के अनुरुप स्वयं आंकलन कर सामान्य रुप से अनुमत करेंगे.
जिला मजिस्ट्रेट ने पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया कि कोरोना (Corona virus) संक्रमण को नियंत्रण करने के लिये सभी लोगों की सामुहिक भागीदारी आवश्यक है. इसमें आर्थिक गतिविधि भी चालू रहे जिससे की आवश्यकता महसूस होने वाली व्यक्तियों को रोजी-रोटी का संकट भी न हो. उन्होंने आयुष मंत्रालय की गाईडलाईन का पालन करने की भी सलाह दी जिसमें आयुर्वेदिक काढ़ा एवं रोग प्रतिरोधक क्षमता वृद्धि के बताए उपायों को करने एवं चिकित्सकीय एडवाईजरी की पालना करने से इस संक्रमण से बचा जा सकता है. प्रेस वार्ता में अतिरिक्त जिला कलक्टर (District Collector) (प्रशासन) श्री राकेश कुमार, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. मुश्ताक खान एवं इलेक्ट्रोनिक एवं प्रिन्ट मीडिया (Media) के पत्रकार एवं उनके प्रतिनिधि उपस्थित थे.

Check Also

कृषि बिल पर पंजाबी अभिनेता रणजीत बावा कंगना पर बिफरे

जालंधर. बॉलीवुड (Bollywood) की चर्चित अभिनेत्री कंगना रनौत अब खुलकर मोदी सरकार (Government) के समर्थन …