भारत में जल्द होगा Nokia 9 PureView लॉन्च

nokia
  • Nokia 9 में 6 जीबी रैम के साथ 128 जीबी स्टोरेज दी गई है.बैटरी 3,320 एमएएच की है और यह वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है
  • कंपनी फिर से फोन को अपडेट वर्जन के साथ लॉच करने जा रही है

भारत में नोकिया अपने पाँच कैमरा वाले फोन Nokia 9 Pureview को लॉच करने जा रहा है जिसको लेकर कंपनी ने टीज़र भी जारी किया है. Nokia 9 Pureview को सबसे पहले 2019 में ग्लोबल मार्केट में लॉच किया गया था. तब इस फोन को पेंटा -कैमरा सेटअप के साथ उतारा था.

अब कंपनी फिर से फोन को अपडेट वर्जन के साथ लॉच करने जा रही है. इसकी जानकारी नोकिया मोबाइल ने अपने अधिकारिक फेसबुक पर एक वीडियो जारी कर दी.

Nokia 9 PureView की खासियतों के बारे में बताएँ तो इस हैंडसेट में तीन मोनोक्रोम और दो आरजीबी सेंसर्स लगे हैं. नोकिया 9 प्योरव्यू स्मार्टफोन स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर से लैस है. और इसमें 20 मेगापिक्सल का सेल्फी सेंसर भी है.

इतनी हो सकती है भारत में कीमत

ग्लोबल मार्केट में फोन की कीमत 699 डॉलर है.जो भारतीय रुपये के अनुसार लगभग 48,300 होगी. यह फोन अभी सिर्फ नीले रंग में ही लांच हुआ है. साथ ही 9 PureView चुनिंदा मार्केट में ही बिक्री के लिए उपलब्ध है.हालांकि भारतीय कीमत पर अभी कंपनी की तरफ से कोई अनाउसमेंट नहीं की गई है.

क्या है खासियत Nokia 9 PureView की

ग्राहकों को लुभाने के लिए इसमें कई फिचर्स जोडे़ गये है. डुअल-सिम (नैनो) वाले नोकिया 9 प्योरव्यू में 5.99 इंच की क्वाड-एचडी+ (1440×2960 पिक्सल) एमोलेड स्क्रीन है.फोन का आस्पेक्ट रेशियो 18.5:9 होगा.

फोन इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ होगो. Nokia 9 में 6 जीबी रैम के साथ 128 जीबी स्टोरेज दी गई है.बैटरी 3,320 एमएएच की है और यह वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है.
Nokia 9 PureView आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉयड 9 पाई पर चलेगा. स्पीड और मल्टीटास्किंग के लिए ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 चिपसेट का इस्तेमाल किया गया है.

कैसा होगा कैमरा

Nokia 9 PureView के पांच रियर कैमरो को Light के साथ पार्टनरशिप में लगाया गया है. इसमें तीन 12 मेगापिक्सल के मोनोक्रोम सेंसर्स हैं और दो 12 मेगापिक्सल के आरजीबी सेंसर्स.फ्रंट पैनल पर 20 मेगापिक्सल का सेंसर है.

कनेक्टिविटी के लिए वाई-फाई 802.11एसी, ब्लूटूथ वर्जन 5.0, जीपीएस/ए-जीपीए, एनएफसी, 4 जी एलटीई और यूएसबी टाइप-सी सपोर्ट भी दिया गया है.


https://udaipurkiran.in/hindi

The post भारत में जल्द होगा Nokia 9 PureView लॉन्च appeared first on DAINIK PUKAR. Dainik Pukar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*