बीजेपी ने की डूंगरपुर कांग्रेस विधायक को राजस्थान विधानसभा से बर्खास्त करने की मांग

जयपुर. भाजपा ने शुक्रवार (Friday) को राजस्थान (Rajasthan)के राज्यपाल, प्रधानमंत्री और केंद्रीय गृह मंत्री के खिलाफ कथित रूप से अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने के आरोप में डूंगरपुर (Dungarpur) कांग्रेस विधायक गणेश घोघरा को राजस्थान (Rajasthan)विधानसभा से बर्खास्त करने की मांग की.

कांग्रेस विधायक ने गुरुवार (Thursday) को पेगासस जासूसी विवाद के विरोध में राज्यपाल कलराज मिश्रा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के खिलाफ कथित तौर पर असंसदीय भाषा का इस्तेमाल किया.

विरोध के दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए घोगरा ने राज्यपाल पर भाजपा के लिए काम करने का आरोप लगाया और मोदी और शाह की तुलना अतीत की एक कुख्यात आपराधिक जोड़ी से की.

उन्होंने कहा, “महंगाई अपने उच्चतम स्तर पर है और इसने आम आदमी की कमर तोड़ दी है. वे (मोदी और शाह) हमारे देश को गुलाम बनाना चाहते हैं. अब, हमारी निजी बातचीत को टेप किया जा रहा है. उनका पीछा किया जाना चाहिए और जूतों से पीटा.”

भाजपा के राज्य के मुख्य प्रवक्ता रामलाल शर्मा और विधायक वासुदेव देवनानी ने शुक्रवार (Friday) को यहां विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी से मुलाकात की और इस संबंध में एक ज्ञापन सौंपा.

विधानसभा परिसर के बाहर पत्रकारों से बात करते हुए शर्मा ने कहा कि घोघरा ने अनुचित भाषा के जरिए संविधान और लोकतंत्र का अपमान किया है. उन्होंने कहा कि घोघरा ने संविधान का पालन करने की शपथ ली थी लेकिन उनके द्वारा इस्तेमाल किए गए शब्द अनुचित और असंवैधानिक हैं.

Check Also

डॉ. ममता पानेरी को मिला ‘काव्य सारथी सम्मान‘

उदयपुर (Udaipur). वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स, लंदन द्वारा डॉ. ममता पानेरी को ‘काव्य सारथी सम्मान‘ …