बिहार : काराकाट से अभिनेता पवन सिंह और पाटलिपुत्र से भाजपा प्रत्याशी रामकृपाल यादव ने भरा नामांकन

Photo of author

पटना, 9 मई . भोजपुरी सिनेमा के अभिनेता पवन सिंह ने गुरुवार को बिहार के काराकाट से बतौर निर्दलीय नामांकन का पर्चा दाखिल किया. दूसरी तरफ पूर्व केंद्रीय मंत्री रामकृपाल यादव ने पाटलिपुत्र संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी के रूप में नामांकन भरा है.

पवन सिंह ने समर्थकों के साथ रोहतास जिला मुख्यालय पहुंचकर अपना नामांकन दाखिल किया. इस दौरान सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए थे. इससे पहले पवन सिंह मंदिर पहुंचे और भगवान महादेव की पूजा-अर्चना की.

पवन सिंह के निर्दलीय चुनाव लड़ने से काराकाट में त्रिकोणात्मक संघर्ष होने की उम्मीद है. एनडीए की ओर से राष्ट्रीय लोक मोर्चा के प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा चुनाव लड़ रहे हैं. जबकि, महागठबंधन ने सीपीआई माले के राजाराम कुशवाहा को उतारा है.

भाजपा ने पवन सिंह को पश्चिम बंगाल की आसनसोल लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया था, लेकिन, उन्होंने टिकट लौटा दिया. इसके बाद उन्होंने काराकाट से निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया.

दूसरी तरफ पूर्व केंद्रीय मंत्री रामकृपाल यादव ने पटना में पाटलिपुत्र लोकसभा क्षेत्र से नामांकन भरा. इस मौके पर एनडीए के कई नेता मौजूद रहे. नामांकन पत्र भरने के बाद उन्होंने कहा कि पाटलिपुत्र के लोगों ने पहले भी आशीर्वाद दिया था और इस बार भी आशीर्वाद देंगे. हम सेवा भाव से लगे हुए हैं. पीएम मोदी और सीएम नीतीश की विकास की धारा बह रही है.

इस सीट से रामकृपाल यादव का राजद की प्रत्याशी मीसा भारती से मुकाबला है.

एमएनपी/एबीएम