बागेश्‍वर : कपकोट के लमतरा बुग्याल में आसमानी बिजली से 10 पशुपालकों की 121 भेड़-बकरियां मरीं, प्रभावितों को तत्काल मुआवजा देने के निर्देश

Photo of author

बागेश्‍वर, 9 मई . उत्तराखंड में एक तरफ जहां जंगलों में आग का तांडव मचा हुआ है, तो दूसरी ओर बागेश्‍वर के कपकोट के पिछला दानपुर क्षेत्र में मंगलवार की देर रात अचानक आसमानी बिजली गिरने से 121 भेड़-बकरियों की मौत हो गई.

मिश्रा दानपुर के गोगिना गांव के पशुपालकों ने अपनी बकरियों को चुगान के लिए लमतरा बुग्याल में छोड़ा था, जहां मंगलवार की रात आसमानी बिजली गिरने से 10 पशुपालकों की 121 बकरियों की मौत हो गई. ग्राम जोगिना लमतोरा बुग्याल में भेड़ पालकों को आकाशीय बिजली ने भारी क्षति पहुंचाई है. इसमें हर्ष सिंह पुत्र नरमल सिंह गोणिना की 30, पान सिह पुत्र नरमल सिंह की 30, सुनील सिंह पुत्र हर्ष सिंह की16, दुर्गा सिह पुत्र फते सिंह की 20, वीर राम पुत्र लालू राम की 7, भूपाल सिंह पुत्र खुसाल सिह की 8, लक्ष्मण सिंह पुत्र फते सिंह की 5, केशर सिह पुत्र भगवत सिंह की 2, हरमल सिंह पुत्र तेन सिह की 1, नरेन्द्र सिंह पुत्र श्याम सिंह की 2 बकरियों की मौत हो गई.

क्षेत्रीय विधायक ने इसकी सूचना जिलाधिकारी को दी. उन्होंने डीएम से कहा कि प्रभावित भेड़ पालकों को तत्काल राहत पहुंचाई जाए. विधायक ने प्रभावितों को तत्काल मुआवजा देने के निर्देश दिए हैं और पशु चिकित्सकों की टीम गांव भेजने के लिए कहा है.

स्मिता/एसजीके