बहन के साथ हुए रेप का तिहाड़ जेल में लिया बदला, कर दी हत्‍या ! · Indias News

बहन के साथ हुए रेप का तिहाड़ जेल में लिया बदला, कर दी हत्‍या !


नई दिल्ली (New Delhi). दिल्ली के तिहाड़ जेल में बंद एक कैदी ने अपनी बहन के साथ हुए दुष्कर्म का बदला लेने के लिए दूसरे कैदी की धारदार हथियार से हत्या (Murder) कर दी. दरअसल कत्ल की ये खौफनाक साजिश किसी फिल्मी स्क्रिप्ट से कम नहीं है. साल 2014 में दिल्ली के आंबेडकर नगर इलाके में रहने वाले जाकिर की नाबालिग बहन के साथ मेहताब नाम के शख्स ने दुष्कर्म किया था. जिसके बाद पीड़िता ने कथित रूप से आत्महत्या (Murder) कर ली थी. इस वारदात ने जाकिर को झकझोर कर रख दिया था. जाकिर हर हाल में अपनी बहन के रेप का बदला लेना चाहता था, लेकिन आरोपी रेप के मामले में तिहाड़ जेल जा चुका था.

छह साल बाद आखिर जाकिर ने मौका तलाश कर अपनी बहन के साथ हुए गुनाह का बदला चुका लिया. पुलिस (Police) ने यह जानकारी दी की मेहताब से बदला लेने के लिए जाकिर काफी समय से लगा हुआ था. दरअसल सोमवार (Monday) को 21 साल के जाकिर ने निजामुद्दीन निवासी मोहम्मद मेहताब की तिहाड़ जेल नंबर 8/9 में नुकीली चीज से हमला कर उसकी हत्या (Murder) कर दी थी. पुलिस (Police) ने बताया कि जाकिर ने सुबह करीब छह बजे मेहताब के पेट और गले पर कई वार किए.

जाकिर साल 2018 में कत्ल के आरोप में तिहाड़ जेल गया लेकिन मेहताब तिहाड़ की दूसरी जेल में बंद था. लिहाजा, मेहताब तक पहुंचने के लिए जाकिर ने एक साजिश रची. वो अपने साथियों के साथ बिना वजह झगड़ा करने लगा. रोज-रोज के झगड़े को देखते हुए तिहाड़ प्रशासन ने कुछ दिन पहले जाकिर को जेल नंबर 8 के उसी वार्ड में शिफ्ट किया गया, जिस वार्ड के पहले तल पर मेहताब कैद था.

29 जून की सुबह जाकिर ने जेल में मेटल जैसी चीज से खुद एक चाकू नुमा हथियार बनाया, जिससे उसने मेहताब पर हमला कर उसे बुरी तरह घायल कर दिया, जिसके बाद डीडीयू अस्पताल में मेहताब को भर्ती कराया गया. जहां उसने ने दम तोड़ दिया. फिलहाल, पुलिस (Police) ने जाकिर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

Check Also

कोरोना से निपटने के लिए बेंगलुरु के हर जोन में प्रभारी के तौर पर मंत्री होंगे नियुक्त: कर्नाटक सरकार

बेंगलुरु.बेंगलुरु में कोविड-19 के मामले बढ़ने के बीच मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने बृहस्पतिवार को …