प्रवचन से जागरूक किया जा रहा लोगों को


कोरबा .ग्रामीण जनों को सहज और सरल अंदाज में राम मंदिर (Ram Temple) निर्माण और इसके लिए चलाए जा रहे अभियान की जानकारी देने का काम साधु संत और प्रवचन कर्ता समूह कर रहा है. छुरी कला के स्वामी परमात्मानंद महाराज ने ग्रामों में लोगों को संबोधित किया. कई संदर्भ देते हुए लोगों को संदेश दिया गया.

जामबहार बालको नगर क्षेत्र में ग्रामीणों को संबोधित करते हुए स्वामी परमात्मानंद महाराज ने कहा कि वर्षों के बाद राम जन्मभूमि अयोध्या (Ayodhya) में हम अपने प्रभु का मंदिर भव्य रूप में देख सकेंगे. जिम्मेदार नागरिक के तौर पर हमारी यह भी जिम्मेदारी बनती है कि हर स्तर पर हम जागरूक हो. यह इसलिए भी आवश्यक है क्योंकि ऐसा होने पर सभी सरकार अच्छी तरह से कामकाज करेंगे और भी जवाबदेह भी बनेंगी. कोई भी सरकार नकारात्मक नहीं होती हैं. दरअसल लोग अपने स्तर पर भूमिका का निर्वहन सही ढंग से नहीं कर पाते हैं.

पंडित विनय ने मदनपुर, जिलगा, कोलगा, बरपाली चिर्रा और अन्य गांव में प्रवचन करते हुए ग्रामीणों का मार्गदर्शन किया. पंडित राजेंद्र शर्मा ने बिंजरा जटगा, रावा, सिंधिया सहित अनेक ग्रामों में उपस्थिति दर्ज कराई और राम रथ यात्रा के साथ ग्रामीणों को आदर्श जीवन पद्धति के साथ-साथ राष्ट्र भक्ति से जुड़े मूल तत्व का अनुसरण करने की सीख दी. इन्हीं स्थानों पर उपदेश सुनने के लिए ग्रामीणों ने दिलचस्पी दिखाई.

Check Also

नगरदा में मिला लापता मजहर का शव,टूट गई उम्मीदें

कोरबा .कोरबा जिले के सुभाष ब्लॉक कालोनी निवासी मजहर खान को लेकर बनी अटकलें समाप्त …