पीजीडीएवी ने लगातार दूसरी बार स्वामी दयानंद सरस्वती डे-नाइट टी-20 इंटर कॉलेज क्रिकेट टूर्नामेंट का खिताब जीता

Photo of author

नई दिल्ली, 10 मई अमन भारती( 21 रन पर 4 विकेट) की घातक गेंदबाजी और श्रेष्ठ पी. यादव ( 39 गेंद में 74 रन) की आक्रामक बल्लेबाजी की मदद से पीजीडीएवी कॉलेज ने आत्मा राम सनातन धर्म कॉलेज को 7 विकेट से पराजित कर द्वितीय स्वामी दयानंद सरस्वती डे-नाईट टी-20 इंटर कॉलेज क्रिकेट टूर्नामेंट का खिताब लगातार दूसरी बार जीत लिया.

कॉलेज की प्राचार्य प्रो. कृष्णा शर्मा और गवर्निंग बॉडी के कोषाध्यक्ष शिव रमन गौड़ ने विजेता टीम को ट्रॉफी और खिलाड़ियों को पुरस्कार बांटे.

फाइनल मुकाबले में आत्मा राम सनातन धर्म कॉलेज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और 19.2 ओवर में 134 रन बना कर ऑल आउट हो गई. ज्योति आदित्य ने 27 गेंद में 46 रन बनाए. अमन भारती ने 3.2 ओवर में 21 रन देकर 4 विकेट झटक कर टीम की कमर तोड़ डाली.

जवाब में पीजीडीएवी कॉलेज टीम ने 15.1 ओवर में 3 विकेट पर 136 रन बनाकर लक्ष्य प्राप्त कर लिया. श्रेष्ठ पी. यादव ने 39 गेंदों में 74 रन और काव्य ने 33 गेंदों में 40 रनों का महत्वपूर्ण योगदान दिया.

पीजीडीएवी के श्रेष्ठ पी. यादव को प्लेयर ऑफ द मैच एवं प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का पुरस्कार दिया गया. सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज का पुरस्कार अभिक को दिया गया. सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज का पुरस्कार अमन भारती को दिया गया. सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर का पुरस्कार आर्यन शर्मा को दिया गया.

फाइनल मैच में प्राचार्य प्रो. कृष्णा शर्मा, प्रो. शिव प्रकाश सिंह (निदेशक साउथ कैम्पस, दिल्ली विश्वविद्यालय), प्रो. ए. के. भागी (प्रेसिडेंट, डी.यू.टी. ए.), शिव रमन गौड़ (कोषाध्यक्ष, गवर्निंग बॉडी, पीजीडीएवी कॉलेज), सुरेन्द्र कुमार, डॉ. मिनी(स्पोर्ट्स कमिटी कन्वीनर), डॉ. पवन डबास, डॉ. मुकेश कुमार और कॉलेज के क्रिकेट कोच विवेक आनंद झा ने खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाया.

कॉलेज की प्राचार्य प्रो. कृष्णा शर्मा ने इस टूर्नामेंट के माध्यम से खिलाड़ियों को यह सन्देश दिया कि खेलों में हार जीत का उतना महत्व नही है जितना कि खेल भावना का है और इसके साथ ही उनके द्वारा यह आश्वासन भी दिया गया कि भविष्य में इस टूर्नामेंट में अन्य विश्वविद्यालयों की टीमों को भी आमंत्रित किया जाएगा जिससे ज्यादा खिलाड़ियों को और अच्छे अवसर और अपनी प्रतिभा को निखारने का मौका मिलेगा.

आरआर/