पति-पत्नी के झगड़े में बीच-बचाव करने पहुंचे पड़ोसी की चाकू मारकर हत्या

New Delhi, 13 जुलाई (उदयपुर किरण). दक्षिण जिले के जमरूदपुर गांव में पति-पत्नी के बीच हुए झगड़े में बीच बचाव करने पहुंचे युवक को पति ने चाकू मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया. शुक्रवार देर रात की वारदात है. घायल के भाई ने घटना की सूचना पुलिस को दी. ग्रेटर कैलाश थाना पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घायल को एम्स ट्रामा सेंटर पहुंचाया. वहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. पुलिस ने आरोपित जितिन बोरा को उसके दोस्त के घर से गिरफ्तार कर लिया है.

डीसीपी विजय कुमार के अनुसार संजीव पाण्डेय (28) सिवान बिहार का रहने वाला था. दिल्ली में भविष्य निधि कॉलोनी में सुरक्षाकर्मी था और पिछले डेढ़ साल से चचेरे भाई के साथ जमरूदपुर गांव में किराए के मकान में रह रहा था. संजीव के पड़ोस में असम के जितिन बोरा और उसकी पत्नी रूकमाणि देवी रहते हैं. इनका नौ साल का एक बेटा भी है. जितिन महरौली स्थित फार्म हाऊस में सफाई का काम करता है, जबकि उसकी पत्नी महरौली में ही घरेलू साहयिका का काम करती है. शुक्रवार रात 9.30 बजे जतीन घर लौटा था. आते ही पत्नी से झगड़ा शुरू कर दिया.

रात करीब दो बजे पति-पत्नी का झगड़ा मारपीट में बदल गया, तो पड़ोसी संजीव बीच-बचाव करने आ पहुंचा. उस समय दोनों शांत हो गए. संजीव भी अपने कमरे में आकर बैठ गया. उसी दौरान जतीन ने पीछे से आकर उस पर चाकू से वार कर दिया. छाती पर भी तीन वार किए और भाग गया. संजीव के भाई अजित ने मामले की सूचना पुलिस को दी. उसके बाद संजीव को एम्स ट्रामा सेंटर ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. पुलिस ने आरोपित जितिन को उसके एक दोस्त के घर से गिरफ्तार कर लिया. साथ ही खून से सना चाकू और कपड़े भी बरामद हो गए हैं.

दो साल पहले ही हुई थी मृतक की शादी
संजीव के मामा के बेटे अजित पांडेय ने बताया कि संजीव की शादी दो साल पहले हुई थी. कोई बच्चा नहीं है. मां-बाप बुजुर्ग हो चुके हैं. संजीव की पत्नी उनकी देखभाल के लिए बिहार में ही रहती है. दो बहने हैं. पिता की तबीयत खराब रहती है. छोटी उम्र में ही करीब 10 साल पहले संजीव बिहार से दिल्ली नौकरी करने आ गया था. कुछ वर्ष पहले उसने बहन की शादी की थी. उसके बाद उसकी शादी हुई. अब वह छोटी बहन की शादी करने की तैयारी कर रहा था. अपनी शादी के बाद से संजीव महज एक बार गांव गया था. उसे गांव में बड़ा घर बनवाना था, इसलिए वह दिल्ली में रहकर पैसे कमा रहा था.

आरोपित अक्सर पत्नी से झगड़ा करता था
पुलिस के अनुसार आरोपित जितिन बोरा शराब पीने का आदी था. पत्नी से वह अक्सर झगड़ा करता था. शुक्रवार रात को भी आरोपित शराब पीकर घर आया था और उसके बाद पत्नी से झगड़ा शुरू हो गया. अब सीखचों के पीछे है.

Click & Download Udaipur Kiran App to read Latest Hindi News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*