नेपाल में भारत की मदद से तैयार की जा रही अरुण-3 जलविद्युत परियोजना के निकट तीन धमाके

काठमांडू.नेपाल में एक अज्ञात समूह ने भारत की मदद से तैयार की जा रही अरुण-3 जलविद्युत परियोजना के निकट सिलसिलेवार तीन आईईडी धमाके किए. रात को परियोजना के बिजलीघर के निकट यह धमाके किए गए, जिसमें जनरेटर और सुरंग से पानी निकालने वाला बूमर क्षतिग्रस्त हो गया. धमाके के बाद परियोजना के पास सुरक्षा बढ़ा दी गई है. फिलहाल धमाके में किसी व्यक्ति के मारे जाने की खबर नहीं है. संखुवासवा जिले में निर्माणाधीन अरुण-3 नेपाल का सबसे बड़ा हाइड्रोपॉवर प्लांट है, जिसके अगले पांच वर्षों में पूरा होने की उम्मीद है. इसका का कार्यालय काठमांडू से 500 किलोमीटर दूर खांडबरी-9 तुमलिंगटर में है.
पुलिस अधिकारी रमेश्वर पंडित ने बताया कि चिचिला ग्रामीण के पुखुवा स्थित प्रोजेक्ट पर कुल तीन धमाके हुए हैं. हम इसमें शामिल संगठन का पता लगा रहे हैं. निर्माणाधीन साइट पर करीब 2400 लोग काम कर रहे हैं, जिनमें से 1700 टेक्नीशियन और श्रमिक नेपाली हैं.
धमाके बाद नेपाल सेना और पुलिस के जवान घटनास्थल पर जुटे हैं. धमाकों में किसी के भी हताहत होने की खबर नहीं है. मुख्य जिलाधिकारी गणेश बहादुर अधिकारी और जिले के पुलिस उपाधीक्षक श्याम सरू मागर भी घटनास्थल पर रवाना हो गए हैं.

The post नेपाल में भारत की मदद से तैयार की जा रही अरुण-3 जलविद्युत परियोजना के निकट तीन धमाके appeared first on DAINIK PUKAR. Dainik Pukar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*