नेपाल में बड़ा विमान होदसा, 03 की मौत और 03 घायल

नेपाल में लुक्ला हवाई अड्डे पर रविवार सुबह सुमित एयर का एक विमान उड़ान भरते समय एक खड़े हेलीकॉप्टर से टकरा गया. इस दुर्घटना में कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि तीन अन्य घायल हो गए हैं.

फिश टेल एयर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुमन पांडे ने बताया कि लुक्ला स्थित तेंजिंग हिलरी हवाई अड्डे पर ये दुर्घटना करीब 09.10 बजे (स्थानीय समय) हुई.

समाचार पत्र हिमालयन टाइम्स के मुताबिक, घायलों में मनंग एयर (9सी-एएलसी) के पायलट जीबी गुरुंग भी शामिल हैं. सभी घायलों को एयर एंबुलेंस से काठमांडू ले जाया गया है जिनका ग्रांड अस्पताल में इलाज किया जा रहा है.

रिपोर्ट के मुताबिक, मृतकों में सुमित एयर के सह-पायलट सुजित धनगाना और लुक्ला हवाई अड्डे की सुरक्षा में तैनात उपनिरीक्षक राम बहादुर खडका भी शामिल हैं. मृतकों के पार्थिव शरीर को पोस्टमॉर्टम के लिए काठमांडू ले जाया गया है.

सोलुखुंबू जिले के पुलिस विभाग का कहना है कि यह दुर्घटना तब हुई जब सुमित यएर के विमान ने उड़ान भरने के दौरान गलत दिशा चुन ली और एक खड़े हेलीकॉप्टर से टकरा गया.

पुलिस के मुताबिक, सुमित एयर के पायलट कैप्टन आरबी रोकाया और एक अन्य कर्मचारी आर लामा सुरक्षित हैं. हेलीकॉप्टर मनंग एयर का था. लुक्ला को माउंट एवरेस्ट जाने के लिए प्रवेश द्वार माना जाता है.


https://udaipurkiran.in/hindi

नेपाल में बड़ा विमान होदसा, 03 की मौत और 03 घायल DAINIK PUKAR. Dainik Pukar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*