निम्बाहेड़ा से एसओजी ने तीन आरोपियों से पकड़ी 20 पिस्टल

उदयपुर। पुलिस की एसओजी टीम ने गुरूवार को चित्तौडग़ढ़ के निम्बाहेड़ा से 20 हथियार बरामद करते हुए तीन युवकों को गिरफ्तार किया। आरोपी युवक 27 हजार रूपए प्रति पिस्टल देकर रतलाम से खरीदकर लाए थे और सभी 20 पिस्टलों को 11 लाख रूपए में आगे बेचने वाले थे। जिसमें प्रत्येक की किमत 55 हजार रूपए तय की थी।

अतिरिक्त पुलिस महानिदेषक, ए.टी.एस. एवं एस.ओ.जी उमेष मिश्रा ने बताया कि कांस्टेबल भूपेन्द्रसिंह व महावीरसिंह को कुछ समय से चित्तौडगढ़ में अवैध हथियारों की तस्करी के संबंध में सूचना प्राप्त हो रही थी। इस सूचना पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक करण शर्मा के निर्देशन एवं पुलिस निरीक्षक विजय राय के नेतृत्व में भूपेन्द्र सिंह, महावीर सिंह, संतोष कुमार, रामलाल, नरेन्द्र सिंह, महिपाल व महिराम की एक विशेष टीम का गठन किया। इस टीम में एस.ओ.जी चौकी उदयपुर प्रभारी महावीर सिंह राणावत को भी शामिल किया और निम्बाहेड़ा में ट्रांसपोर्ट नगर में दबिश दी। बैलगाम चौराहा, ट्रांसपोर्ट नगर निम्बाहेड़ा में दी गई दबिश में टीम ने हथियार तस्कर इरफान खां पुत्र मुस्तफा खां निवासी निकुम्भ, सद्दाम हुसैन पुत्र हबुल खां निवासी निम्बाहेड़ा, फिरोज खां पुत्र मजीद खां निवासी निम्बाहेड़ा को गिरफ्तार कर आरोपियों के कब्जे से 20 हथियार (19 पिस्टल व 1 रिवाल्वर) बरामद की। बरामद हथियार उच्च गुणवत्ता के है।

एसओजी के आईजी दिनेश एमएन ने बताया कि आरोपियों से पूछताछ की तो आरोपियों ने बताया कि प्रत्येक हथियार 27 हजार रूपये में मध्यप्रदेश के रतलाम से खरीदा था और 55 हजार रूपये के हिसाब से राज्य में सप्लाई किये जाने थे। आरोपियों के खिलाफ एसओजी मुख्यालय पर मामला दर्ज कर उक्त हथियार कहां से लाये गये एवं कहां पर सप्लाई किये जाने थे, इसके बारे में गहन पूछताछ ेकी जा रही है। पूर्व में भी एसओजी द्वारा सवाई माधोपुर, करौली, भरतपुर क्षेत्र से पहले भी भारी तादाद में हथियारों के साथ तस्करों को गिरफ्तार करने संबंधी विभिन्न बड़ी कार्यवाहियों को अंजाम दिया जाता रहा है। पुलिस महानिरीक्षक एसओजी दिनेश एम.एन. ने एसओजी ने वर्ष 2016-17 में अब तक एस.ओ.जी द्वारा कुल 58 हथियार बरामद कर 27 हथियार तस्करों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है।

About Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Close