नाइजीरियाः राष्‍ट्रपति की चुनावी रैली में मची भगदड़, कई समर्थकों की मौत

लागोस.नाइजीरिया में शनिवार को चुनाव होने वाले हैं. इससे पहले राष्ट्रपति मुहम्मदु बुहारी की एक चुनावी रैली के दौरान भगदड़ में कई लोगों की मौत हो गई और दर्जनों घायल गए. हालांकि, अभी तक मरने वालों की संख्‍या स्‍पष्‍ट नहीं हो पाई है. घायलों को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है.
एक सप्‍ताह के अंदर राष्‍ट्रपति बुहारी की चुनावी रैली में भगदड़ का यह दूसरा हादसा है. नाइजीरिया में शनिवार को चुनाव होना है. इसमें बुहारी अपने दूसरे कार्यकाल के लिए चुनाव लड़ रहे हैं. इस बीच बुहारी ने रैली में जानमाल के नुकसान पर दुख जताते हुए ऐसी दुखद घटनाओं से बचने के लिए समर्थकों की ओर से संयम का आह्वान किया.
नाइजीरिया के दक्षिणी शहर पोर्ट हरकोर्ट के एक स्टेडियम में राष्‍ट्रपति बुहारी की एक चुनावी सभा के दौरान यहां हजारों की तादाद में उनके समर्थक एकत्र हुए थे. भगदड़ उस वक्‍त मची जब रैली में शामिल होने आई भीड़ स्‍टेडियम की ओर बढ़ी और अनियंत्रित हो गई. इससे स्‍टेडियम में अचानक अफरा-तफरी मच गई. इस भगदड़ में कई लोग गिर गए और भीड़ में रौंदने से उनकी मौत हो गई.
एक सप्‍ताह पूर्व नाइजीरिया के पूर्वी राज्य ताराबा में एक चुनावी रैली के दौरान भगदड़ मचने से 5 लोगों की मौत हुई थी. इस हादसे में कई अन्य घायल भी हुए थे. यह रैली राष्ट्रपति मुहम्मदु बुहारी के दोबारा चुनाव को लेकर निकाली पार्टी के वरिष्‍ठ नेताओं द्वारा आयोजित की गई थी. इस रैली में बुहारी के हजारों समर्थक एकत्र हुए थे.

The post नाइजीरियाः राष्‍ट्रपति की चुनावी रैली में मची भगदड़, कई समर्थकों की मौत appeared first on DAINIK PUKAR. Dainik Pukar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*