नवजोत सिंह सिद्धू ने मंत्री पद से दिया इस्‍तीफा

राष्ट्रीय » नवजोत सिंह सिद्धू ने मंत्री पद से दिया इस्‍तीफा

New Delhi . पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ राजनीतिक अदावत का लंबा सिलसिला चलने के बाद आखिरकार नवजोत सिंह सिद्धू को कैबिनेट पद छोड़ना ही पड़ा.

navjot-sidhu

सिद्धू ने अपना इस्तीफा कांग्रेस अध्यक्ष के नाम भेजा है. उन्होंने ट्वीट कर रविवार को इसकी जानकारी दी. सिद्धू ने रविवार को एक ट्वीट कर कहा कि वे अपना इस्तीफा पंजाब के मुख्यमंत्री को भेज रहे हैं.

पंजाब में मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह और नवजोत सिद्धू के बीच अर्से से खटपट की खबरें थीं. लोकसभा चुनाव में पंजाब में कांग्रेस को अच्छी संख्या में सीटें न मिलने का ठीकरा अमरिंदर सिंह ने सिद्धू पर फोड़ा और केंद्रीय आलाकमान से उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी. इतना ही नहीं, मुख्यमंत्री ने लोकसभा चुनाव के बाद 6 जून को हुई कैबिनेट की पहली ही बैठक में सिद्धू सहित कई मंत्रियों के विभाग बदल दिए थे.

siddhu-resign

सिद्धू ने इस्तीफा देने के 35 दिन बाद रविवार को अपना फैसला सार्वजनिक किया. सिद्धू ने अपना इस्तीफा पत्र 10 जून को ही कांग्रेस अध्यक्ष को लिखा था. हैरानी की बात ये है कि 10 जून को ही उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की थी. लंबे इंतजार के बाद उन्होंने 14 जुलाई को इसका खुलासा किया है.

सवाल यह भी उठ रहे हैं कि सिद्धू ने आखिर राहुल गांधी को इस्तीफा क्यों दिया, जबकि राहुल गांधी 25 मई को ही कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे चुके थे. हालांकि, उसके बाद लंबे वक्त तक उन्हें मनाने की कोशिशें भी होती रहीं.


Click & Download Udaipur Kiran App to read Latest Hindi News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*