दुबई में भारतीय पर ब्रिटिश पर्यटका का यौनशोषण का आरोप

दुबई,10 फरवरी (उदयपुर किरण). दुबई में एक भारतीय नागरिक पर आवासीय टॉवर की लिफ्ट के अंदर ब्रिटिश पर्यटक का यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया गया है. यह जानकारी रविवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली.

विदित हो कि दुबई कोर्ट ऑफ फर्स्ट इंस्टेंस में 24 वर्षीय भारतीय कामगार पर यह आरोप लगाया गया है.अभियोजन पक्ष ने उस पर 35 वर्षीय पर्यटक को अनुचित तरीके से छूने का आरोप लगाया है.

पीड़िता के हवाले से समाचार पत्र खलीज टाइम्स ने बताया, ‘‘ पिछले दिनों शाम लगभग चार बजकर 40 मिनट की यह घटना है. मैं 37वीं मंजिल पर जिम में योग करने जा रही थी. एक एशियाई व्यक्ति मेरे साथ लिफ्ट में था. उसमें सिर्फ हम दोनों थे. वह मुझे छूने के लिए एक तरह से मेरे करीब खड़ा था. मैं दूर हट रही थी, लेकिन वह मेरे बायीं ओर से नहीं हटा.’’

पीड़िता ने सरकारी अभियोजक जांचकर्ता को बताया, ‘‘वह 34वीं मंजिल पर उतर गया और जब मैं 37वीं मंजिल पर पहुंची तो मैंने पाया कि उसके वीर्य के निशान मेरे कपड़ों पर थे.’’

रिपोर्ट के अनुसार पीड़िता ने इस बात की सूचना होटल सुरक्षाकर्मियों को दी और सर्विलांस कैमरों की जांच की गई. लिफ्ट में कोई कैमरा नहीं था, लेकिन आरोपी उस कैमरे में तब कैद हो गया, जब वह लिफ्ट में घुसा था.

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि उन्होंने अगले दिन इसी टॉवर से संदिग्ध को गिरफ्तार कर लिया.पुलिस ने बताया, ‘‘उसने पूछताछ के दौरान स्वीकार किया कि वह छूने के इरादे से महिला के बहुत करीब खड़ा था.’’ पुलिस ने महिला के कपड़ों को जब्त कर लिया है.पर्यटक के कपड़ों पर आरोपी के डीएनए के निशान पाए गए हैं. इस मामले में फैसला 25 फरवरी को सुनाया जाएगा. हालांकि हिरासत में लिए गए भारतीय कामगार ने अदालत में आरोपों से इनकार किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*