दिवंग्‍त महिला अधिवक्‍ता को दी श्रद्धांजलि, परिजनों और साथी अधिवक्‍ताओं ने निकाला कैंडल मार्च

उदयपुर. एक वर्ष पूर्व रानी रोड पर संदिग्‍धावस्‍था में काल कलवीत हुई महिला अधिवक्‍ता नीता शर्मा के निधन को एक वर्ष पूर्ण होने पर मंगलवार को उदयपुर जिला न्‍यालयाय परिसर में शाम 7 बजे श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया. वहीं दूसरी और परिजनों और साथी अधिवक्‍ताओं ने कैंडल मार्च निकाल कर दिवंग्‍त आत्‍मा को श्रद्धांजलि दी.

गत वर्ष 12 जून को अंबामाता थाना क्षेत्र के रानी रोड पर महिला अधिवक्‍ता नीता शर्मा पुत्री दिलीप शर्मा निवासी पंचवटी मैन रोड पर अचेतावस्‍था में मिली थी. जिसे एमबी चिकित्‍सालय पहुंचाने पर चिकित्‍सकों ने उसे मृत घोषित दिया गया था. इस मामले को लेकर मृतका के पिता दिलीप शर्मा ने अम्‍बामाता थाने में उसके सीनियर अधिवक्‍ता चेतन मेनारिया और उसकी पत्‍नी संगिता मेनारिया के खिलाफ आत्‍महत्‍या के लिए उसकसाने का मामला भादसं की धारा 306 तहत दर्ज कराया था. जिसकी जांच उत्‍तर पश्‍चमी डिप्‍टी ने की थी.

इस मामले में मुख्‍य आरोपी चेतन मेनारिया गिफ्तारी से बचने के लिए जिला न्‍यायालय से लेकर उच्‍च न्‍यायालय तक अग्रिम जमानत की याचिका पेश की थी लेकिन कहीं भी उसे राहत नहीं मिल पाई. एक वर्ष बीतने पर भी आरोपियों को गिरफ्तार नहीं करने को लेकर मंगलवार शाम को आयोजित श्रद्धांजलि सभा में परिजनों व समाजनों ने गहरा आक्रोश जताते हुए कैंडल मार्च निकाल कर इस मामले में कार्रवाई करने के लिए पुलिस का ध्‍यान आकृष्‍ट किया. श्रद्धांजलि सभा में परिजनों, सेन समाज के प्रतिनिधि एवं बड़ी संख्‍या में साथी अधिवक्‍ता मौजूद थे.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*