दिल्ली के आधुनिक कला गैलरी में ओटीए की शुरुआत

नई दिल्ली, 14 जून (उदयपुर किरण). दिल्ली के राष्ट्रीय आधुनिक कला गैलरी में ओडिशा ट्रिनिअल ऑफ इंटरनेशनल आर्ट (ओटीए) की शुरुआत हुई. 40 दिन तक चलने वाले इस कला कार्यक्रम में कला के विभिन्न वर्गो के प्रीतिनिधित्व के साथ ही श्रेष्ठ भारतीय और अंतर्राष्ट्रीय कलाकार शामिल होंगे. इन कलाकारों में सुप्रसिद्ध कलाकार जतिन दस, सुधीर पटवर्धन, प्रभाकर खोलते, रविंदर रेड्डी जैसे अन्य कलाकार उपस्थित होंगे. इस अवसर पर लोकसभा सदस्य पिनाकी मिश्रा बतौर मुख्य अतिथि और दिल्ली स्थित अमेरिकी दूतावास के पब्लिक अफेयर्स मिनिस्टर जेफ्री सेक्सटन विशेष अतिथि के तौर पर उपस्थित हुए.

पिनाकी मिश्रा ने कहा, “ओडिशा सांस्कृतिक रूप से समृद्ध राज्य है. एनपीक की गतिविधियां भारतीय संस्कृति को बढ़ावा दे रही है और एनपीक के कार्य ओडिशा के रघुराजपुर के शिल्प गांव पर आधारित होते हैं. यही कारण है की इनके कार्यो की काफी सरहाना की जाती है.”

उन्होंने कहा, “ओडिशा भारतीय और अंतर्राष्ट्रीय कला की सुप्रसिद्ध हस्तियों का स्वागत करने के लिए पूरी तरह से तैयार है. ओटीए के आयोजन से राज्य के पर्यटन और सांस्कृतिक बुनियादी ढांचे के विकास को प्राकृतिक रूप से बढ़ावा मिलेगा.”

The post दिल्ली के आधुनिक कला गैलरी में ओटीए की शुरुआत appeared first on Udaipur Kiran

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*