तस्करी कर ले जा रहे गोवंश से भरेे ट्रक में आग से 4 गोवंश की मौत

तस्करी कर ले जा रहे गोवंश से भरेे ट्रक में आग से 4 गोवंश की मौत

श्रीगंगानगर, 16 मार्च (उदयपुर किरण). श्री गंगानगर में हनुमानगढ़ रोड पर शनिवार सुबह तस्करी कर ले जा रहे गोवंश से भरा एक ट्रक डिवाइडर से टकरा गया. टक्कर होते ही ट्रक का टायर फट गया, जिससे ट्रक में आग लग गई. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार हादसे में छह गोवंश की जलकर मौत हो गई है वहीं चार गंभीर रूप से झुलस गए.
सूचना मिलने पर सदर थाना पुलिस सहित अन्य लोग मौके पर पहुंचे. घायल गोवंश को उपचार दिया जा रहा है. दुर्घटना के तुरंत बाद ट्रक चालक और खलासी मौके से फरार हो गए जबकि एक जने को लोगों ने पकड़कर सदर थाना पुलिस के हवाले कर दिया.

जानकारी के अनुसार हनुमानगढ़ रोड पर सुबह 6:30 बजे एक ट्रक लालगढ़ की तरफ से आया. उसके पीछे लालगढ़ थाना पुलिस की गाड़ी और अन्य वाहन लगे हुए थे. तेज गति की वजह से ट्रक डिवाइडर से टकरा गया. टक्कर होते ही ट्रक में आग लग गई. आग लगते ही प्रत्यक्षदर्शी लोगों ने इसे बुझाने के प्रयास किए. दमकल को सूचना दी गई. साथ ही लोगों ने ट्रक में सवार सांडों को संभाला. सूचना मिलने पर सदर थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची. सुखाड़िया सर्किल स्थित गौशाला और नगर परिषद की गौशाला से भी कर्मचारियों को सहायता के लिए बुलाया गया. दमकल ने मौके पर पहुंचकर ट्रक में लगी आग बुझाई, तब तक गोवंश आग की चपेट में आ चुका था. आग लगने से जल चुके थे. इस दौरान ट्रक चालक और खलासी मौके से फरार हो गए जबकि लोगों ने ट्रक में सवार एक व्यक्ति को पकड़ कर सदर पुलिस थाना के हवाले कर दिया.

जानकारी है कि यह ट्रक पंजाब क्षेत्र से गोवंश को भर कर कहीं जा रहा था. रास्ते में इसकी सूचना गौ रक्षकों को मिली तो वे इसके पीछे हो गये. कई जगह पुलिस ने भी ट्रक को रोकने का प्रयास किया, लेकिन ट्रक चालक तेजी से वाहन चलाकर फरार हो गया. लालगढ़ पुलिस ने भी बैरिकेट्स लगाकर ट्रक रोकने की कोशिश की, लेकिन चालक ने उसे भी तोड़ दिया. उसके बाद लालगढ़ पुलिस उसके पीछे लग गई. पुलिस के साथ-साथ गौ रक्षक भी वाहन में सवार होकर ट्रक के पीछे आ रहे थे. सुबह सुबह 6:30 बजे हनुमानगढ़ रोड पर अंध विधालय के सामने ट्रक डिवाइडर से टकरा गया. इसके तुरंत बाद उसमें आग लग गई. ट्रक का टायर भी फट गया. इसकी गूंज दूर-दूर तक तक सुनाई दी.

मौके पर पहुंचे लोगों ने घायल गोवंश को संभाला. मौके पर पशुपालन विभाग के चिकित्सक पहुंचे. उन्होंने पशुओं का उपचार शुरू किया. सदर पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार व्यक्ति से पूछताछ की जा रही है जबकि पशु चिकित्सक घायल सांडों का उपचार करने में लगे हुए हैं. इन सांडों को बूचड़खाने ले जाया जा रहा था. ट्रक नंबर के आधार पर मालिक और चालक की तलाश की जा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*