ढाई लाख रुपए की रिश्‍वत लेते भ्रष्‍ट आबकारी अधिकारी, निरीक्षक व चालक गिरफ्तार

ढाई लाख रुपए की रिश्‍वत लेते भ्रष्‍ट आबकारी अधिकारी, निरीक्षक व चालक गिरफ्तार

उदयपुर. देशी शराब ठेके की जगह बदलने के लिए ढाई लाख रूपये की रिश्वत लेते बूंदी आबकारी अधिकारी, निरीक्षक व एक चालक को बुधवार को चित्तौड़ भ्रष्टाचार निरोधक विभाग की टीम ने रंगे हाथों गिरफ्तार किया. चित्तौड़ एसीबी एएसपी चिरंजीलाल, सीआई जयमल सिंह, सीआई नरेन्द्र सिंह के नेतृत्व में आई टीम यहां कार्यवाही करने के बाद तीनों आरोपियों को अपने साथ चित्तौड़ ले गई. एएसपी चिरंजीलाल के अनुसार अनुज्ञाधारी हिम्मत सिंह उर्फ अमर सिंह, भगवत सिंह ने 11 मई को चित्तौडग़ढ़ एसीबी कार्यालय में शिकायत दी थी कि बूंदी जिले के गणेशपुरा में उनकी देशी शराब की दुकान है. जिसकी वे लोग लोकेशन बदलवाना चाहते हैं. इस बारे में जब बूंदी आबकारी अधिकारी कमलेश परमार व निरीक्षक मनीषा राजपुरोहित से बात की तो आबकारी अधिकारी ने 2 लाख रूपये तथा निरीक्षक ने अलग से एक लाख रूपये की मांग की है. यहां तक जनवरी से लेकर चालू माह तक की बंदी (राशि) की भी मांग की गई. निरीक्षक राजपुरोहित ने तो उनसे यहां तक कह दिया कि लोकेशन बदलने का काम मेरा है. यदि आपने किसी और को पैसे दे दिये तो आपका काम अटक जायेगा.

इस तरह दोनों अधिकारी उन्हें पिछले कुछ महिनों से चक्कर कटवा रहे थे. थक हार कर उन्होंने इसकी एसीबी में शिकायत का मन बना लिया और चित्तौडग़ढ़ एसीबी को शिकायत दी. इसके बाद चित्तौड़ एसीबी ने शिकायत का सत्यापन करवाया. बाद में परमार डेढ़ लाख रूपये लेने पर राजी हो गए. वहीं निरीक्षक ने अपने हिस्से की राशि स्वयं नहीं लेकर अपने चालक रूपलाल को देने की बात दोनों अनुज्ञाधारियों से कही. इस पर बुधवार को दोनों अधिकारियों से राशि देने की बात तय हो गई. ऐसे में चित्तौडग़ढ़ एसीबी टीम ने दोनों अनुज्ञाधारियों को रंग लगे नोट लेकर आबकारी अधिकारी परमार व निरीक्षक राजपुरोहित के चालक रूपलाल के पास जाने को कहा. साथ ही बूंदी पहुंची टीम भी दो हिस्सों में बंट गई.

भगवत सिंह डेढ़ लाख रूपये लेकर आबकारी अधिकारी परमार के देवपुरा पुराने चुंगी नाके पास स्थित किराये के मकान पर पहुंचा और राशि दे दी. इसी तरह अमर सिंह ने दारू गोदाम के बाहर आबकारी निरीक्षक राजपुरोहित के चालक रूपलाल को एक लाख रूपये दे दिए. इसके बाद दोनों ने टीम को इशारा कर दिया. इस पर टीम ने आबकारी अधिकारी कमलेश परमार, चालक रूपलाल और बाद में आबकारी निरीक्षक मनीषा राजपुरोहित को गिरफ्तार कर लिया.

साथ ही उनसे रिश्वत में ली गई राशि बरामद कर ली. इसके बाद तीनों को टीम बूंदी आबकारी चौकी लेकर गई जहां पूछताछ की बाद में तीनों को अपने साथ चित्तौडग़ढ़ लेकर रवाना हो गई.

The post ढाई लाख रुपए की रिश्‍वत लेते भ्रष्‍ट आबकारी अधिकारी, निरीक्षक व चालक गिरफ्तार appeared first on .

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*