ट्रंप और बोल्सोनारो के बाद नेतन्याहू ने मोदी को ‎दिया धन्यवाद · Indias News

ट्रंप और बोल्सोनारो के बाद नेतन्याहू ने मोदी को ‎दिया धन्यवाद

मुंबई (Mumbai) . कोरोना (Corona virus) के खतरे के बीच इससे संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए मलेरिया की दवाई का इस्तेमाल हो रहा है. वहीं भारत की तरफ से हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन का निर्यात शुरू करने के बाद दुनिया के कई देश प्रधानमंत्रनरेंद्र मोदी को शुक्रिया कह रहे हैं और इस मुसीबत की घड़ी में साथ देने के लिए तारीफ भी कर रहे हैं. अमेरिका समेत कई देशों के राष्ट्राध्यक्षों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात की थी कि उनको हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन दवा की जरूरत है जिसके बाद भारत सरकार (Government) ने दवाई के निर्यात को मंजूरी दी.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दवाई मिलने पर पीएम मोदी को थैंक्यू कहा था वहीं अब इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने भी अपने दोस्त पीएम मोदी को शुक्रिया कहा. इजराइल के प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्लीन भेजने पर पीएम मोदी को शुक्रिया कहा है. उन्होंने पीएम मोदी को अपना ‘प्रिय दोस्त’ बताते हुए ट्वीट किया कि इजराइल को दवा निर्यात करने पर आपका आभार. नेतन्याहू ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘क्लोरोक्वीन भेजने के लिए शुक्रिया, मेरे प्रिय दोस्त नरेंद्र मोदी. इजराइल के सभी नागरिकों की ओर से आपको धन्यवाद.’ इससे पहले ट्रंप ने भी कहा था कि अमेरिका भारत की यह मदद कभी नहीं भूलेगा. वहीं ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोल्सोना (Gold)रो ने कहा कि वह ब्राजील के लोगों की समय पर की गई इस मदद के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारत के लोगों को धन्यवाद देते हैं. गौरतलब है ‎कि भारत हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन दवा का बड़ा निर्यातक है.

Check Also

इंडेक्स बना पहला मेडिकल कॉलेज जिसने छात्रों की पढ़ाई के लिए तैयार करवाया अपना online पढ़ाई का प्लेटफार्म – माय इंडेक्स प्लेटफ़ॉर्म

इंदौर (Indore) . लॉकडाउन (Lockdown) में शिक्षण संस्थानों के सामने सबसे बड़ी चुनौती छात्रों की …