टेस्टी चॉकलेट्स से लेकर कॉफी और सिल्क साड़ियों की शॉपिंग के लिए मशहूर है कुर्ग के ये बाजार

‘कर्नाटक का कश्मीर’ कहा जाने वाला कुर्ग प्राकृतिक खूबसूरती और एडवेंचर एक्टिविटीज़ के लिए ही मशहूर नहीं बल्कि शॉपिंग के लिए भी बहुत ही बेहतरीन जगह है. जहां से आप कॉफी, चॉकलेट्स, नेचुरल ऑयल्स, इलायची और भी कई तरह के मसालों की खरीददारी कर सकते हैं.
कुर्ग में घने जंगलों में कॉफी कई तरह के मसाले जैसे मिर्च, इलायची के पेड़-पौधे भी देखने को मिलते हैं. जहां से आप प्योर मसालों खरीद सकते हैं. तो अगर आप कुर्ग आए तो घूमने-फिरने के साथ ही यहां के मार्केट का भी एक चक्कर जरूर लगाएं. आइए जानते हैं किस चीज़ के लिए कौन से मार्केट्स रहेंगे बेस्ट.
कॉफी शॉपिंग
अगर आप कॉफी लवर हैं तो यहां के लोकल मार्केट्स से आप फ्रेश कॉफी की खरीददारी कर सकते हैं. शहद भी यहां बहुतायत मात्रा में मिलता है मतलब आप यहां बिना मिलावट वाला शुद्ध शहद का स्वाद चख सकते हैं और इसे घर भी ले जा सकते हैं. कुर्ग में संतरे की खेती भी होती है. सीज़न में आएंगे तो इसकी खरीददारी भी कर सकते हैं. कर्नाटक के खानपान का स्वाद बढ़ाने वाले पंधी और कादुमबुत्तू को तो जरूर साथ लें जाएं.
सिल्क साड़ी की खरीददारी
मसालों के अलावा कुर्ग की सिल्क साड़ी भी बहुत ही मशहूर है. यहां इनकी कई सारी दुकानें हैं और साड़ियों की वैराइटी भी. जिन्हें आप अपनी पसंद और बजट के अनुसार खरीद सकते हैं. हालांकि सिल्क साड़ियां आम साड़ियों के मुकाबले महंगी होती हैं लेकिन अगर आप कई सारी साड़ियां खरीदते हैं तो कुछ डिस्काउंट्स मिल सकता है. कई दुकानों पर पशमीना, फुलकारी के कपड़े भी मिलते हैं लेकिन क्वालिटी देखकर आप प्रोडक्ट लें या न लें ये खुद डिसाइड कर सकते हैं.बेहतरीन क्वालिटी के मसाले
कुर्ग के फ्राइडे मार्केट में अच्छी क्वालिटी के मसाले मिलते हैं वो भी कम बजट में. ये मार्केट रेलवे स्टेशन के काफी नज़दीक है और यहां तक पहुंचना बहुत ही आसान. यहां लगने वाले बाजार आपको आश्चर्यचकित कर देंगे.
जरूरत का हर सामान है यहां अवेलेबल
कुर्ग में कुशाल नगर मार्केट शॉपिंग के लिए बेस्ट डेस्टिनेशन है जहां से आप जरूरत का हर सामान खरीद सकते हैं. हर एक चीज़ आपको यहां अपने बजट में मिल जाएगी. तिब्बती आर्ट एंड क्रॉफ्ट्स से लेकर इंपप्रिटेड टेबल, बॉक्स, धार्मिक स्टेच्यू, घर सजावट और भी कई सारी चीज़ें इस मार्केट में मौजूद हैं. इतना ही नहीं यहां से आप सिल्क साड़ियां भी खरीद सकते हैं. स्थानीय इत्र, चंदन तेल और लकड़ी के बहुत ही खूबसूरत सामान भी यहां से अपने साथ ले जाएं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*