जानिए ऋषभ पंत क्यों नहीं बना सकें वर्ल्ड कप टीम में जगह

Risabh Pant

नई दिल्ली. ऋषभ पंत भारतीय क्रिकेट टीम में धोनी के वारिस माने जा रहे है. पंत की प्रतिभा को देखते हुए इस बात के कयास लगाए जा रहे थे कि उन्हें वर्ल्डकप टीम में चुना जाएगा.

मगर पंत को वर्ल्ड कप टीम में शामिल नहीं किया गया. पंत की जगह टीम में चयनकर्ताओं ने अुनभव को तरजीह देते हुए दिनेश कार्तिक को टीम में शामिल किया.

ऋषभ पंत ऐसे पहले भारतीय विकेटकीपर है. जिन्होने इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की ज़मीन पर शतक जड़े हैं. इसी वजह से उनका दावा मजबूत माना जा रहा था.

लेकिन उन्हे वर्ल्ड कप टीम में जगह नहीं मिली. अगर मौजूदा IPL-12 में पंत प्रदर्शन पर नज़र डाले तो उन्होंने शानदार खेल दिखाया है.

पंत अभी तक आईपीएल में कुल 245 रन बना चुके हैं. जबकि कार्तिक ने 111 रन ही बनाए हैं. बता दें कि पंत को इंग्लैंड में 2017 चैंपियन्स ट्राफी से पहले स्टैंडबाई पर रखा गया था.

BCCI की सिलेक्टिंग कमेटी के चेयरमैन एमएसके प्रसाद के मुताबिक पंत ने टीम में लगभग जगह बना ली थी.

जानिए पंत को बाहर करने की वजह

मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने कहा, ‘निश्चित तौर पर इस मामले पर हमने गहनता से चर्चा की. हमने महसूस किया कि दिनेश कार्तिक या पंत को प्लेइंग ईलैवन में तभी मौका मिलेगा.

जब महेंद्र सिंह धोनी चोटिल होंगे. उस समय अगर क्वार्टर फाइनल या सेमीफाइनल होगा. ऐसे में विकेटकीपिंग भी काफी मायने रखती है.’

इसलिए हमने दिनेश कार्तिक को वर्ल्ड कप टीम में चुना वरना पंत ने टीम में लगभग जगह बना ली थी. पंत दुर्भाग्यशाली रहे उनकी टीम में जगह नहीं बन पाई.

आईपीएल में दिल्ली की टीम से खेलने वाले पंत आक्रामक बल्लेबाज है. पंत अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी से किसी भी गेंदबाज को ध्वस्त कर सकते हैं.

पंत ने साल 2016 में ढाका में हुए अंडर 19 विश्व कप में बड़े शॉट खेल कर लोगों को चौका दिया था. इसके ठीक 12 महीने के बाद पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 में भारत के लिए अपने इंटरनेशनल करियर की शुरुआत की.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*