जाति की वजह से आडवाणी की जगह कोविंद बने राष्ट्रपति-गहलोत

ashok gahlot

नई दिल्ली. राजस्थान के सीएम और कांग्रेस के सीनियर नेता अशोक गहलोत ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को लेकर चौंकाने वाला बयान दिया है. गहलोत ने आरोप लगाया कि कोविंद की राष्ट्रपति पद पर नियुक्ति उनकी जाति को देखते हुए की गई. इस बयान के बाद एक बार फिर राजनीतिक हंगामा होता दिखाई दे रहा है.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को लेकर कांग्रेस नेता अशोक गहलोत के बयान पर बीजेपी ने भी पलटवार किया है. उन्होंने आडवाणी का सहारा लेते हुए बीजेपी और पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है. बीजेपी को जातीय समीकरण साधने थे इसलिए लालकृष्ण आडवाणी राष्ट्रपति नहीं बन पाए और कोविंद राष्ट्रपति बन गए.

उन्होंने कहा कि ऐसा इसलिए किया गया क्योंकि गुजरात के चुनाव आ रहे थे और वे घबरा चुके थे कि हमारी सरकार गुजरात में नहीं बनने जा रही है.

बीजपी ने किया पलटवार- कोविंद को लेकर कांग्रेस नेता अशोक गहलोत के बयान पर बीजेपी ने हमला बोला है. बीजेपी नेता जीवीएल नरसिम्हा राव ने कहा, ‘कांग्रेस क्या गरीब तबके, दलित समाज से आने वाले राष्ट्रपति जी के खिलाफ है. एक काबिल व्यक्ति और ज्ञानी व्यक्ति होने के बावजूद केवल समाज का नाम लेकर कांग्रेस राष्ट्रपति जी के साथ पूरे समाज और देश को बदनाम कर कर रही है.’

गहलोत ने कहा, कांग्रेस सरकार कभी गलत आंकड़े नहीं देती. वहीं नरेंद्र मोदी बीजेपी सरकारों से झूठे आंकड़े मंगवाते हैं. गहलोत ने कहा कि जुमले बीजेपी को ले डूंबेंगे. गहलोत ने कहा, कि देश में एंटी मोदी लहर चल रही है.

सीएम गहलोत ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि चुनाव में जमकर धन और बल का प्रयोग हो रहा है. बीजेपी की तरफ से ट्रकों में भरकर पैसे भेजे जा रहे हैं. पूरे देश में सोशल मीडिया के जरिए नफरत फैलाई जा रही है जो कि ठीक नहीं है.


https://udaipurkiran.in/hindi

The post जाति की वजह से आडवाणी की जगह कोविंद बने राष्ट्रपति-गहलोत appeared first on DAINIK PUKAR. Dainik Pukar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*