जनाना चिकित्सालय में फिर गिरा प्लास्तर, एक-दूसरे पर डालते विभिन्न विभागों के अधिकारी

उदयपुर. शहर के जनाना चिकित्सालय में सोमवार को वार्ड 2 में छत का प्लास्तर गिर गया. इस दौरान नीचे मौजूद मरीज बाल-बाल बच गई. घटना को लेकर सेवादल की ओर से चिकित्सालय का घेराव किया गया. इस दौरान एनआरएचएम और पीडब्ल्यूडी दोनों एक-दूसरे पर जिम्मेदारी डालते रहे.

जनाना चिकित्सालय के वार्ड 2 में सेामवार सुबह अचानक छत से प्लास्तर टूटकर गिर पड़ा. छत के बड़े हिस्से का प्लास्तर जब गिरा उस दौरान नीचे मरीज मौजूद थी, लेकिन सारा मलबा मरीज के पास में ही गिरा. घटना के बाद कुछ मरीज बाहर निकल गए. बाद में सूचना मिलने पर चिकित्सालय के अधिकारी आए और मरीज को दूसरे वार्ड में शिफ्ट कर मलबा हटाया गया. इधर इस घटना के विरोध में शहर कांग्रेस सेवादल द्वारा अध्यक्ष गोपालराय नागर के नेतृत्व में सेवादल कार्यकर्ताओं ने पन्नाधाय चिकित्सालय के अधीक्षक सुनीता माहेश्वरी एवं प्रिसिंपल डॉ. डी.पी. सिंह का घेराव किया. सेवादल के चमन सिंह ने बताया कि चिकित्सालय भवन की जीर्ण-शीर्ण भवन से मरीजों की जान का खतरा है. इसी को लेकर सेवादल के दीपक सोनी, शैलेन्द्र औदीच्य, सुरेश सोलंकी ब्लॉक अध्यक्ष, हितेश सालवी, विक्रम सालवी, दिपक यादव, सिद्धार्थ सोनी, भगवान सोनी सहित कई कार्यकर्ताओं ने पहले डॉ. सुनिता माहेश्वरी का घेराव किया.

इसके बाद आर.एन.मेडिकल कॉलेज के प्रिसिंपल डॉ. डी.पी. सिंह के कार्यालय पहुंचे. कार्यकर्ता उग्र हो गए तब डी.पी. सिंह ने पीडब्ल्यूडी के अधिक्षण अभियंता डी.सी. माथुर और महाराणा भूपाल चिकित्सालय के प्रभारी इंजीनियर पीडब्ल्यूडी आर.के. मून्दडा, एनआरएचएम के एन.सी. मीणा को फोन कर तत्काल बुलवाया करीब दो घण्टे तक इन इंजीनियरों के साथ सेवादल कार्यकर्ता डॉ. डी.पी. सिंह, डॉ. सुनिता माहेश्वरी, की वार्ता होती रही तीनों अधिकारी एक दूसरे के उपर आरोप प्रत्यारोप करते रहे. डॉ. डी.पी. सिंह ने एक माह पूर्व लिए गए निर्णय से उन्हें अवगत  कराया, परन्तु वह जिम्मेदारी एक दूसरे विभाग पर पीडब्ल्यू एनआरएचएम पर व एनआरएचएम के अधिकारी पीडब्ल्यू के कार्य करने की दुहाई देकर टालते रहे. सेवादल अध्यक्ष गोपाल नागर ने कहा कि अगर यह काम शीघ्र शुरू नहीं हुआ तो सेवादल आपको इस रूम से बाहर नहीं जाने देगा.  उसके बाद मून्दडा ने तत्काल कार्यवाही करते हुए उसे आज ही एंगल लगाकर रिपेयरिंग का कार्य प्रारंभ सोमवार को ही शुरू करवा दिया.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*