चीन और हंगरी के बीच राजनयिक संबंधों की स्थापना की 75वीं वर्षगांठ पर कार्यक्रम आयोजित

Photo of author

बीजिंग, 9 मई . चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग की हंगरी की राजकीय यात्रा के अवसर पर सीएमजी और हंगेरियन मीडिया सपोर्ट एंड एसेट मैनेजमेंट फाउंडेशन ने “चीन-हंगरी मैत्री एक नया अध्याय लिखना जारी रखेंगे” शीर्षक गतिविधि बुडापेस्ट में आयोजित की.

यह चीन और हंगरी के बीच राजनयिक संबंधों की स्थापना की 75वीं वर्षगांठ के लिए आयोजित सांस्कृतिक आदान-प्रदान गतिविधियों में से एक है. सीएमजी ने हंगरी में “ऑपर्च्युनिटी चाइना” के प्रसारण और वृत्तचित्रों के सह-उत्पादन जैसी विभिन्न परियोजनाएं शुरू की और हंगरी में लिज़्ट कंज़र्वेटरी ऑफ़ म्यूज़िक के साथ सहयोग शुरू किया.

हंगरी के पूर्व राष्ट्रपति श्मिट पाल ने इस गतिविधि में भाग लिया और भाषण दिया. हंगरी के पूर्व प्रधानमंत्री मेगेसी पीटर ने एक वीडियो भाषण दिया. सीएमजी के निदेशक शेन हाईशोंग, हंगेरियन मीडिया सपोर्ट एंड एसेट मैनेजमेंट फाउंडेशन के अध्यक्ष बाओप और हंगरी के विदेश मंत्रालय और विदेशी आर्थिक मामलों के राज्य सचिव इरेज़ ने गतिविधि में भाषण दिया.

हंगरी के पूर्व राष्ट्रपति श्मिट पाल ने कहा कि हंगरी और चीन के बीच राजनयिक संबंधों की स्थापना के बाद से अब तक के 75 वर्षों में दोनों पक्षों ने हमेशा एक-दूसरे पर भरोसा किया है, एक-दूसरे का समर्थन किया है, दोनों पक्षों के बीच मैत्रीपूर्ण और सहकारी संबंधों का विकास किया जा रहा है. यह गतिविधि हंगरी और चीन के बीच मीडिया सहयोग का एक मॉडल है.

उन्हें उम्मीद है कि सीएमजी दोनों देशों के बीच गहरे और व्यापक मैत्रीपूर्ण संबंधों में और अधिक सकारात्मक कारक लाएगा और दोनों लोगों को और करीब लाएगा. सीएमजी के निदेशक शेन हाईशोंग ने कहा कि हंगरी यूरोप में चीन का अच्छा और पुराना दोस्त है. हाल के वर्षों में, चीन और हंगरी के बीच सांस्कृतिक आदान-प्रदान समृद्ध और रंगीन रहा है, दोनों देशों के लोगों, विशेषकर युवा पीढ़ी के बीच आपसी समझ और दोस्ती तेजी से गहरी हुई है.

सीएमजी चीन और हंगरी के लोगों के बीच आपसी समझ को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है और इसने हंगेरियन मीडिया सपोर्ट एंड एसेट मैनेजमेंट फाउंडेशन और हंगेरियन मीडिया सहयोगियों के साथ व्यापक और गहन सहयोग किया है.

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)