‘चाहेंगे तुम्हें इतना’ की स्वाति शर्मा ने अपनी मां से मिली सीख को किया साझा

Photo of author

मुंबई, 10 मई . ‘चाहेंगे तुम्हें इतना’ में आशी की भूमिका के लिए मशहूर एक्ट्रेस स्वाति शर्मा ने अपनी मां से मिली कुछ सीख साझा की, जिससे उनके एक्टिंग करियर में काफी मदद मिली.

स्वाति ने कहा, “काम के प्रति मेरा जुनून मेरी मां से आता है, जिन्होंने मुझे वह करना सिखाया जो मुझे सचमुच पसंद है. अपने जुनून के प्रति उनका समर्पण मुझे अपने काम के प्रति समर्पित होने के लिए प्रेरित करता है.”

एक्ट्रेस ने उदाहरण देते हुए याद किया कि एक बार उनकी मां ने दूसरों की आलोचना के बावजूद साड़ी के बजाय सलवार कमीज पहनने का फैसला किया था.

”जिस चीज में वह सहज महसूस करती थी उसे अपनाने की उनकी हिम्मत ने मुझे अपने प्रति सच्चा रहना और नकारात्मकता को नजरअंदाज करना सिखाया. चाहे कुछ भी हो, मैं हमेशा वही करती हूं जो मुझे लगता है कि मेरे लिए सही है, उनके मूल्यवान सीख के लिए धन्यवाद.”

स्वाति ने कहा, “मुझे नहीं लगता कि ‘त्याग’ शब्द का इस्तेमाल मां के कामों को बताने के लिए करना ठीक होगा, क्योंकि मेरे पिता ने हमेशा यह सुनिश्चित किया था कि उन्हें अपनी इच्छाओं को कभी नहीं छोड़ना पड़े. इसके बजाय, ‘समर्पण’ बिल्कुल सटीक शब्द है, उन्होंने वित्तीय स्थिति की परवाह किए बिना वह परिवार को अपना सब कुछ देती है.”

”एक मां का बलिदान, खास तौर से अपने बच्चों के लिए, उनकी जरूरतों को अपनी जरूरतों से ज्यादा प्राथमिकता देने की उसकी इच्छा में स्पष्ट होता है. यहां तक कि जब मैं काम के लिए दूर चली गयी, तब भी वह अपने बिजी शेड्यूल के बावजूद मेरे लिए समय निकालती रही.”

‘चाहेंगे तुम्हें इतना’ शेमारू उमंग पर प्रसारित होता है.

पीके/