चाट के चटखारों के साथ खरीददारी का लुत्फ उठा रहे जयपुराईट्स

जयपुर, 16 मार्च (उदयपुर किरण). जल महल के सामने राजस्थान हाट पर चल रहे रसोई 2019 : स्वाद राजस्थान का उत्सव अंतिम पायदान पर पंहुच गया है. उद्योग आयुक्त डॉ. कृष्णाकांत पाठक ने बताया कि रसोई उत्सव का रविवार को अंतिम दिन रहेगा. शनिवार को अवकाश का दिन होने से रसोई उत्सव में सुबह से ही मिठाई का स्वाद, चाट के चटकारे और मसालों की खरीददारी करने वालों का तांता लगा रहा. रसोई उत्सव में जयपुराइट्स द्वारा खान-पान पर ज्यादा जोर दिया जा रहा है.

गंगापुर का खीर मोहन, चौमू की बर्फी, दौसा के डोयटे, सांगानेर का घेवर, पुष्कर के मालपुएं, लहरियां गुलाब जामुन समोसे, महाबीर रबड़ी आदि मौके पर ही तैयार होने से खरीदारों द्वारा इन्हें हाथों-हाथ लिया जा रहा हैं वहीं जैसलमेर के घोटुवा और पंचधारी लड्डू, पोखरण के गाल के लड्डू के साथ ही नमकीन की जोरों से खरीदारी हो रही है. जयपुराइट्स के चाट-चटकारों की चाहत को देखते हुए रसोई उत्सव में व्यंजन के शेखावाटी के दही बड़े, कांजी बड़े, जोधपुर के मिर्च बड़े, सांगानेर की दाल-मोठ, नसीराबाद का कचोड़ा, गोलगप्पों के चटकारे लगाए जा रहे हैं.

रसोई उत्सव में आने वाले जयपुराइट्स की अवेयरनेस के लिए तेल और मसालों की डिसप्ले प्रदर्शनी भी लगाई गई है और राइटअप के माध्यम से विस्तार से जानकारी दी गई है. संयुक्त निदेशक एसएस शाह ने बताया कि शनिवार को सुबोध महाविद्यालय द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां दी गई वहीं रविवार को दोपहर साढ़े बारह से वृृज होरी का आयोजन किया जाएगा. शनिवार को कपल्स की दाल बाटी चूरमा व्यंजन प्रतियोगिता आयोजित की गई वहीं रविवार को बच्चों का नो नाईफ-नो फ्लेम व्यंजन प्रतियोगिता का आयोजन होगा.


http://udaipurkiran.in/hindi

The post चाट के चटखारों के साथ खरीददारी का लुत्फ उठा रहे जयपुराईट्स appeared first on DAINIK PUKAR. Dainik Pukar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*